Rajasthan Politics: इंडिया गठबंधन की बैठकों में नहीं बुलाए जाने पर भड़के बेनीवाल, कहा- अभी साथ हूं लेकिन...

इंडिया गठबंधन की बैठकों में नहीं बुलाए जाने पर कांग्रेस नेताओं पर भड़के हनुमान बेनीवाल बोले- 'राजस्थान में मेरी पार्टी की वजह से कांग्रेस सीटें जीती है.' साथ ही NDA में जाने को लेकर भी उन्होंने जवाब दिया. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
हनुमान बेनीवाल (फाइल फोटो)

Rajasthan News: इंडिया गठबंधन की बैठक में शामिल नहीं होने को लेकर RLP प्रमुख और नागौर के सांसद हनुमान बेनीवाल का बयान आया है. हनुमान बेनीवाल के गठबंधन की बैठकों में नहीं बुलाए जाने से नाराजगी जाहिर की है. हनुमान बेनीवाल ने कहा है कि 'लोकसभा चुनाव में कांग्रेस गठबंधन को 11 सीट दिलाने में उनका बड़ा योगदान है. लेकिन इसके बावजूद इंडिया गठबंधन की दो बैठकों में उनको नजर अंदाज किया गया है, जो कांग्रेस नेताओं की मानसिकता को दर्शाता है.

कांग्रेस ने मुझे नुकसान पहुंचाया: बेनीवाल

साथ ही बेनीवाल ने कहा कि अगर कांग्रेस में इतना ही दम होता तो 2 लोकसभा चुनाव में एक भी सीट क्यों नहीं मिली थी. कांग्रेस के नेताओं को गलतफहमी हो गई है. राजस्थान में कांग्रेस की लहर चल रही है जबकि हकीकत ये है कि राजस्थान की सभी सीटों पर आरएलपी के समर्थकों ने गठबंधन के पक्ष में मतदान किया है. जितना कांग्रेस ने मुझे दिया है मैंने कहीं ज्यादा सभी सीटों पर लौटाया है. कांग्रेस ने तो मुझे नुकसान पहुंचाया है. एक तरफ मेरे साथ गठबंधन किया जबकि दूसरी तरफ मेरी पार्टी के नेता को तोड़कर बाड़मेर की सीट पर चुनाव लड़वाया.

Advertisement

कांग्रेस में 5 खेमे हैं: बेनीवाल

हनुमान बेनीवाल ने कहा कांग्रेस में एक शेखावाटी और एक बाड़मेर के नेता मेरे साथ गठबंधन करने के खिलाफ थे. कांग्रेस में एक या दो नहीं पांच पांच खेमे हैं. जीत के बाद मेरे पास केवल पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का और दिल्ली से मुकुल वासनिक और मोहन प्रकाश का बधाई के लिए फोन आया था. इसके अलावा सचिन पायलट ने आज मुझे बधाई दी है. लेकिन किसी ने मुझे इंडिया गठबंधन की बैठक में आमंत्रित नहीं किया. हनुमान बेनीवाल ने सचिन पायलट पर भी अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मैंने सचिन पायलट को चुनाव प्रचार करने के लिए बुलाया था. लेकिन पायलट नहीं आए लेकिन इससे मेरी जीत पर कोई असर नहीं पड़ा है.

Advertisement

NDA के साथ नहीं जाएंगे बेनीवाल

हनुमान बेनीवाल ने ये साफ किया कि वे फिलहाल इंडिया गठबंधन के साथ हैं. लेकिन भविष्य किसने देखा है कोई नहीं कह सकता है. हनुमान बेनीवाल ने कहा मैंने नागौर की जनता से वादा किया है कि मैं NDA के साथ नहीं जाऊंगा. इसलिए मैं जबरदस्ती इंडिया गठबंधन के साथ रहूंगा.

Advertisement

ये भी पढ़ें- इतिहास समेटने का अनूठा जुनून, आजादी की पहली अखबार... और नेहरू से लेकर मोदी तक भारत के पीएम की दुर्लभ तस्वीर..