विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Results: राजस्थान में भाजपा की आंधी, कांग्रेस के कई बड़े नेता और मंत्री चल रहे पीछे, देखें लिस्ट

राज्य की 200 में से 199 सीट पर हुए चुनाव की मतगणना आज सुबह आठ बजे से जारी है. निर्वाचन आयोग के अनुसार, अब तक 178 सीट के रुझान आए हैं, जिनमें भाजपा 93 व कांग्रेस 69 सीट पर आगे है. निर्दलीय प्रत्याशी लगभग 7 सीटों पर आगे हैं. 

Read Time: 2 min
Rajasthan Results: राजस्थान में भाजपा की आंधी, कांग्रेस के कई बड़े नेता और मंत्री चल रहे पीछे, देखें लिस्ट
जयपुर:

राजस्थान में विधानसभा चुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 93 व कांग्रेस 69 सीटों पर आगे है. राजस्थान विधानसभा चुनाव की मतगणना में अब तक के रुझानों में टोंक सीट पर पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट 5000 वोटों से आगे और कोटा उत्तर से शहरी विकास मंत्री शांति धारीवाल अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वियों से पीछे हैं.

निर्वाचन आयोग के अनुसार, कोटा उत्तर सीट से शहरी विकास मंत्री शांति धारीवाल 1021 मतों से पीछे चल रहे हैं. वहीं, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट टोंक सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वंदी से 230 मतों से पीछे हैं.

वहीं राजस्थान विधानसभा चुनाव की मतगणना के अब तक के रुझानों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरदारपुरा सीट पर 5,759 मतों के अंतर से आगे हैं. निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, मतगणना का पहला चरण पूरा हो चुका है और गहलोत को 12,536 वोट मिले हैं.

कांग्रेस पार्टी के दिग्गज और स्टार नेता वोटों की गिनती में पिछड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं.. 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा लक्ष्मणगढ़ सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वंदी से 198 मतों से पीछे हैं. निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के अनुसार, तारानगर सीट पर नेता प्रतिपक्ष एवं भाजपा उम्मीदवार राजेन्द्र राठौड़ अपने निकटतम प्रतिद्वंदी से 4020 मतों से पीछे चल रहे हैं.

पल-पल की जानकारी की लिए इसे पढ़े : Rajasthan Election Results 2023 Live: राजस्थान में राज बदलने की परंपरा कायम, रुझानों में भाजपा को बहुमत, कई दिग्गज पीछे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close