विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Road Accident: दिवाली की रोशनी में छाया अंधेरा, 4 अलग-अलग सड़क हादसों में 14 लोगों की मौत

रविवार को पूरे देश में दिवाली की धूम मची. वहीं अगली सुबह सोमवार को रोड एक्सीडेंट के कारण कुछ घरों में मातम पसर गया. बीते दो दिनों में राजस्थान में कुछ 14 लोगों की मौत हो गई है.

Read Time: 5 min
Rajasthan Road Accident: दिवाली की रोशनी में छाया अंधेरा, 4 अलग-अलग सड़क हादसों में 14 लोगों की मौत
फाइल फोटो

Rajasthan News: दिवाली की खुशियों के बीच कई परिवारों में बीते दिन मातम छा गया. राजस्थान के 4 अलग-अलग जगहों पर हुए सड़क हादसों में कुल 14 लोगों की मौत हो गई. इन 4 जगहों में बाड़मेर, गंगापुरसिटी, अलवर, और प्रतापगढ़ जिले शामिल हैं. ये सड़क हादसे इतने भयानक थे कि 3 बच्चों सहित 14 लोगों की मौत हो गई वहीं अन्य 8 लोग घायल हो गये हैं.

1 .बाड़मेर सड़क हादसा 

पुलिस से मिली जानकारी से पता चला कि बाड़मेर जिले के धोरीमन्ना थाना क्षेत्र में सोमवार शाम एक ट्रक की चपेट में आने से कार में सवार महाराष्ट्र के एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य बुरी तरह से घायल हो गया है. धोरीमन्ना के थाना प्रभारी सुखराम विश्नोई ने बताया कि सूरते की बेरी के पास हुए हादसे में तीन बच्चों सहित परिवार के पांच सदस्यों की मौत हो गई.

Latest and Breaking News on NDTV

उन्होंने आगे बताया कि मृतकों की पहचान धनराज (45), स्वरांजलि (5), प्रशांत (5), भाग्य लक्ष्मी (1), गायत्री (26) के रूप में हुई है. वहीं एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया है. यह सभी कार सवार 6 लोग महाराष्ट्र के भलगांव के निवासी थे और जैसलमेर घूमने के लिए जा रहे थे. शवों को पोस्टमार्टम के लिये धोरीमन्ना अस्पताल के शवगृह में रखवाया गया है. और घायल को उपचार के लिये सांचौर रेफर किया गया है.

2. गंगापुर सिटी सड़क हादसा

राज्य में हुए एक अन्य सड़क हादसे में गंगापुर सिटी जिले के बामनवास थाना क्षेत्र में सोमवार को एक रोडवेज बस की चपेट में आने से कार में सवार 4 युवकों की मौत हो गई. जबकि दो अन्य घायल हो गये. सहायक उप निरीक्षक (SI) सुरेश चंद ने बताया कि पिपलाई पेट्रोल पंप के पास दौसा से गंगापुर सिटी जा रही राजस्थान रोडवेज की बस की चपेट में आने से कार में सवार हरिमोहन गुर्जर (20), विक्रम गुर्जर (20), मुनिराज गुर्जर (22) और सुरेंद्र गुर्जर (34) की मौत हो गई है. जबकि दो अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हो गये है. सुरेश ने आगे बताया कि गंभीर रूप से घायल दोनों युवकों को उपचार के लिये जयपुर भेजा गया है. वहीं अन्य 2 लोगों के पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिये गये हैं.

3. अलवर सड़क हादसा

अलवर के लक्ष्मणगढ़ थाना क्षेत्र में सोमवार को एक कार अनियंत्रित होकर दिल्ली-मुंबई सुपर एक्सप्रेस (Delhi Mumbai Expressway) वे पर दीवार से टकरा गई. जिससे कार में सवार 2 महिलाओं समेत 3 लोगों की मौत हो गई है. जबकि दो अन्य घायल हो गये है.

Latest and Breaking News on NDTV

लक्ष्मणगढ़ के थाना प्रभारी श्रीराम मीणा ने बताया कि दिल्ली से जयपुर की तरफ जा रही एक कार चंद्रा का बास के पास अनियंत्रित होकर दीवार से टकरा गई. घटना में कार में सवार निर्मला पाठक (75), अरुण पाठक (45) और मुस्कान पाठक (19) की मौत हो गई है. जबकि 2 अन्य लोग घायल हो गये है. कार सवार सभी लोग दर्शन के लिए पुष्कर धाम जा रहे थे.

थाना प्रभारी ने बताया कि घायलों को परिजन उपचार के लिये दिल्ली लेकर चले गये है. जबकि जिन लोगों की इस सड़क हादसे में मौत हुई है उनके शवों को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है.

4. प्रतापगढ़ सड़क हादसा

राजस्थान में सोमवार की बीती शाम को एक अन्य हादसे में प्रतापगढ़ जिले के धरियावाद थाना क्षेत्र में दो कारों की भिड़ंत होने से एक कार में सवार 5 लोगों में से 2 लोगों की मौत हो गई है.जबकि 3 अन्य लोग घायल हो गये है.

Latest and Breaking News on NDTV

पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान भेरिया (60) और मांधाता सिंह (38) के रूप में की है. तीनों घायलों को उपचार के लिये अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जबकि दूसरी कार में सवार तीनों लोगों को कोई चोट नहीं आई. पुलिस ने दोनों कारों को जब्त कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close