अजमेर पहुंचते ही चाकूबाजी में घायल हुए युवक से मिलने पहुंचे स्पीकर वासुदेव देवनानी, थानेदार को मिलाया फोन

राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार अजमेर पहुंचें वासुदेव देवानानी जवाहर लाल नेहरू अस्पताल पहुंचे. वहां उन्होंने बीते दिनों चाकूबाजी की घटना में घायल हुए युवक और उसके परिजनों से मुलाकात की.

विज्ञापन
Read Time: 16 mins
राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार अजमेर पहुंचें वासुदेव देवानानी पहुंचें अस्पताल.

Rajasthan Speaker Vasudev Devnani News: अजमेर के वरिष्ठ भाजपा नेता वासुदेव देवनानी राजस्थान विधानसभा के स्पीकर बन चुके हैं. गुरुवार को उनका विधानसभा अध्यक्ष पद पर निर्विरोध निर्वाचन हुआ. स्पीकर बनने के बाद शुक्रवार को देवनानी पहली बार अजमेर पहुंचे. जहां पहुंचते ही वो जवाहरलाल नेहरू अस्पताल पहुंचे. देवनानी ने यहां बीते दिनों हुई चाकूबाजी की घटना में घायल हुए युवक और उनके परिजनों से मुलाकात की. जिसके बाद उन्होंने हॉस्पिटल से भी मामले की जांच कर रहे पुलिस अधाकारी को फोन भी मिलाया. 

दरअसल राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार अजमेर पहुंचे वासुदेव देवनानी संभाग के सबसे बड़े सरकारी हॉस्पिटल जवाहरलाल नेहरू अस्पताल पहुंचे. जहां उन्होंने 2 दिन पहले अजमेर के क्रिश्चनगंज थाना अंतर्गत कोटडा इलाके में हुई चाकूबाजी की घटना में घायल हुए मनोज टेकचन्दानी से मुलाकात की साथ ही उसके परिजनों से भी बात की. 

इस मौके अस्पताल अधीक्षक नीरज गुप्ता सहित  कई चिकित्सक मौके पर मौजूद रहे. इसी दौरान घायल मनोज के पिता ने विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी को क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस द्वारा दबाब बनाकर बयान बदलने की बात कही. यह बात सुनते ही वासुदेव देवनानी नाराज हुए और अपने पीए को तुरंत क्रिश्चन गंज थाना प्रभारी रविंद्र खींची को फोन लगाने की बात कही.

Advertisement
रविंद्र खींची का उस वक्त फोन नहीं लगा, जिस पर वासुदेव देवनानी ने कहा कि क्रिश्चनगंज थाना पुलिस को निर्देशित किया जाएगा कि वह इस मामले में निष्पक्ष जांच कर आरोपी के खिलाफ नियम अनुसार कार्रवाई करें.

चाकूबाजी के दौरान तुरंत पकड़ लिया था हमलावर को

गौरतलब है कि दो दिन पहले कोटडा इलाके में हुई ईमित्र संचालक मनोज और आरोपी वीरेंद्र के बीच हुए रुपए के लेनदेन के झगड़े के बाद वीरेंद्र ने मनोज पर चाकू से हमला कर दिया था. चाकूबाजी के तुरंत बाद स्थानीय लोगों हमलावर वीरेंद्र को पड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था. पुलिस ने आरोपी वीरेंद्र को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर दिया था और आगे की कार्रवाई भी शुरू कर दी है.

Advertisement

जानिए चाकूबाजी का पूरा घटनाक्रम

अजमेर में रुपयों के लेनदेन के विवाद में दो युवकों के बीच खूनी संघर्ष हो गया. एक युवक ने अपने साथी के ऊपर चाकू से करीब 8 वार कर दिए, जिससे ई मित्र संचालक मनोज गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे स्थानीय लोगों ने जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया है जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है.

Advertisement

घायल मनोज टेकचदानी के पिता नंदकुमार टेकचदानी ने बताया कि उनका बेटा मनोज और वीरेंद्र अक्सर ईमित्र के ऑफिस में बैठते थे, बीती रात दोनों के बीच में रुपए के लेनदेन में कहां सुनी हो गई और मनोज पर वीरेंद्र ने चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया, चीखते चिल्लाते हुए घायल हालत में मनोज ऑफिस से बाहर निकाला तो लोगों को वारदात की जानकारी मिली.

लोगों ने उसे तुरंत निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां चिकित्सकों ने हालत नाजुक होने के चलते जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में रेफर कर दिया. चाकूबाजी की सूचना पर पहुंची क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस ने मौके से हमलावर वीरेंद्र को हिरासत में ले लिया, प्रारंभिक तौर पर सामने आया कि मनोज और वीरेंद्र कारोबार में साथी थे.

यह भी पढ़ें - अजमेर पहुंचे स्पीकर वासुदेव देवनानी का भव्य स्वागत, 30 साल पुरानी मारुति 800 से शपथ ग्रहण में जाएंगे