विज्ञापन
Story ProgressBack

अजमेर पहुंचे स्पीकर वासुदेव देवनानी का भव्य स्वागत, 30 साल पुरानी मारुति 800 से शपथ ग्रहण में जाएंगे

अजमेर उत्तर विधानसभा सीट से लगातार पांचवीं बार विधायक बनें वासुदेव देवनानी जीत के बाद पहली बार अपने विधानसभा पहुंचे, लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया. साथ ही अब देवनानी अपनी वर्षों पुरानी मारुति 800 कार से शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने जाएंगे. 

Read Time: 3 min
अजमेर पहुंचे स्पीकर वासुदेव देवनानी का भव्य स्वागत, 30 साल पुरानी मारुति 800 से शपथ ग्रहण में जाएंगे
राजस्थान में स्पीकर बनाए गए वासुदेव देवनानी अपनी 30 साल पुरानी कार से शपथ ग्रहण में जाएंगे.

Rajasthan Oath Taking Ceremony News: अजमेर उत्तर विधानसभा सीट से लगातार पांचवीं बार चुनाव जीते बीजेपी विधायक वासुदेव देवनानी को राजस्थान का विधानसभा स्पीकर बनाया गया है. विधानसभा अध्यक्ष बनाए जाने की घोषणा के बाद वासुदेव देवरानी गुरुवार को पहली बार अजमेर पहुंचे, जहां भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने वासुदेव देवनानी का जोरदार स्वागत किया. देवनानी ने केंद्रीय नेतृत्व का आभार जताते हुए कहा कि 'एक छोटे से कार्यकर्ता को इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी है, अजमेर में अब चौमुखी विकास होगा'.

शुक्रवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा शपथ लेंगे. इस शपथ ग्रहण समारोह में स्पीकर वासुदेव देवनानी अपनी 30 साल पुरानी मारुति 800 कार से जाएंगे. क्योंकि 30 साल से अधिक पुरानी यह कार उनके लिए लक्की मानी जाती है. 

देवानानी का राजनीतिक सफर

वासुदेव देवनानी ने अजमेर उत्तर विधानसभा सीट से लगातार पांचवीं बार जीत हासिल की है. देवनानी कम उम्र में RRS और बाद में आरएसएस की छात्र शाखा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) में शामिल हो गए हैं. जिसके बाद उन्होंने 9 साल तक राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में काम किया.

इसके बाद वह BJP में शामिल हो गए थे. देवनानी पहली बार 2003 में अजमेर उत्तर की सीट से विधायक चुन कर आए थे. इसके बाद 2008 और 2013 में फिर चुने गए. वह 2003 से 2008 में वसुंधरा राजे सरकार में तकनीक शिक्षा राज्य मंत्री थे. इसके बाद 2013-18 तक वसुंधरा सरकार में प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा के लिए स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री थे.

Latest and Breaking News on NDTV

वर्षों पुरानी कार से शपथ ग्रहण में जायेंगे

वासुदेव देवनानी के ड्राइवर ने कहां की वह वासुदेव देवनानी के साथ पिछले 30 वर्षों से है. ड्राइवर ने बताया कि मारूति  800 कार उनके आने से पहले की है. साथ ही देवनानी ने अपना पहला चुनाव इसी कार में सवार होकर लड़ा था. इस बार भी देवनानी इसी कार में सवार होकर शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंने के लिए जाएंगे.

Latest and Breaking News on NDTV

ये भी पढ़ें- राजस्थान CM भजनलाल शर्मा की राजतिलक तैयारी, शपथ ग्रहण के लिए ट्रैफिक में बड़ा बदलाव

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close