Rajasthan News: लव जिहाद मामले में FIR दर्ज न होने पर हिंदू संगठनों का हंगामा, DCP से हुई बहसबाजी

आरोप है कि फिरोज और उसके साथी हिंदू लड़कियों को ब्लैकमेल करके शादी के लिए मजबूर करते हैं. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान के जयपुर में गुरुवार को लव जिहाद मामले में एफआईआर न दर्ज करने पर हिंदू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया. विधायक और उच्च अधिकारियों के हस्तक्षेप पर पुलिस की ओर से बिंदायका थाने में केस दर्ज किया गया. जानकारी के मुताबिक, यह घटना 11 जून की बताई जा रही है. एफआईआर के अनुसार, फिरोज नाम के युवक पर एक हिंदू लड़की को बहला-फुसलाकर भगाने का आरोप है. लड़की के परिजनों की मांग है कि पूरे मामले की उच्च अधिकारी से जांच कराई जाए. 

कॉलेज के लिए निकली थी लड़की

लड़की के घरवालों ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 11 जून को दिन में लड़की कॉलेज जाने के लिए घर से निकली. देर रात जब वह घर नहीं लौटी तो नजदीकी पुलिस थाने को इसके बारे में शिकायत दी गई. इस पर पुलिस ने किसी पार्टी में होने का हवाला देकर लड़की के परिवारजनों को वापस लौटा दिया.

डीसीपी से मिलने पहुंचे संगठन के लोग

पुलिस  द्वारा एफआईआर दर्ज न करने पर परिजनों के साथ कई संगठन के लोग डीसीपी पश्चिम अमित कुमार से मिलने पहुंचे.  हालांकि, डीएसपी की तरफ से कोई उचित कार्रवाई नहीं की गई. इस पर संगठनों के पदाधिकारी और वकील भड़क गये. बाद में विधायक गोपाल शर्मा और उच्चाधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद डीसीपी ने मामले में एफआईआर (FIR)  दर्ज करने के आदेश दिये.

सोने की चैन और नकदी के साथ लड़की गायब

जब घर में जाकर देखा तो घर से एक सोने की चैन, 20 हजार रुपए नगद और भाई की स्कूटी घर से गायब मिली. पीड़ित के मुताबिक, फिरोज नाम के व्यक्ति और उसके सहयोगियों के द्वारा लड़की को ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया. परिजनों ने आरोप लगाया कि फिरोज और उसके साथी हिंदू लड़कियों को ब्लैकमेल करके शादी के लिए मजबूर करते हैं. 

Advertisement

यह भी पढे़ं- दौसा DSP की दबंगई का वीडियो वायरल, युवक को जगाकर की मारपीट, मंथली मांगने का आरोप

Topics mentioned in this article