विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Weather: मरुधरा में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, IMD ने इन 3 दिनों के लिए जारी किया अलर्ट

Rajasthan Weather:राजस्थान में बीते दिनों से मौसम सुहावना बना हुआ है. लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली हुई है. मौसम विभाग के अनुसार, अभी यह सिलसिला 9 जून तक बने रहने की संभावना है, क्योंकि जयपुर मौसम केंद्र के ताजा अपडेट के मुताबिक राज्य में 7-9 जून के दौरान बीकानेर और जोधपुर संभाग के कुछ हिस्सों में तेज आंधी, तूफान और हल्की से मध्यम बारिश की प्रबल संभावना है.

Read Time: 3 mins
Rajasthan Weather: मरुधरा में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, IMD ने इन 3 दिनों के लिए जारी किया अलर्ट

Rajasthan Weather Today: राजस्थान में पिछले दिनों से फिर से बढ़ रहे तापमान को लेकर मरूधरा वासियों के लिए खुशखबरी हैं.  प्रदेश  में तेज भीषण गर्मी से परेशान हो रहे लोगों को जल्द राहत मिलने वाली है. मौसम विभाग ने दो सप्ताह  के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है. जिसकी ताजा जानकारी के अनुसार, अगले 24 घंटे में प्रदेश के ऊपर एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है. जिसके चलते 7-9 जून के दौरान बीकानेर और जोधपुर संभाग के कुछ हिस्सों में तेज आंधी, तूफान और हल्की से मध्यम बारिश की प्रबल संभावना है। मौसम विभाग ने कहा है कि मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं.

7-9 जून इन हिस्सों में होगी आंधी, तूफान और हल्की बारिश

इसके साथ ही 7-9 जून को जयपुर, अजमेर, कोटा और भरतपुर संभाग के कुछ हिस्सों में आंधी, तूफान और हल्की बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा 7 जून को पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि होने की संभावना है. जिसके चलते अगले चार-पांच दिनों तक अधिकतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होने और तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किए जाने की संभावना है.

दूसरे हफ्ते का मौसम का पूर्वानुमान जारी

वहीं मौसम विभाग ने प्रदेश के दूसरे हफ्ते 14-20 जून का भी पूर्वानुमान जारी किया हुआ है. जिसके अनुसार, राज्य में सामान्य से कम वर्षा होने की संभावना है.  साथ ही, इस दौरान राज्य में अधिकतम तापमान सामान्य के आसपास रहने की संभावना जताई गई है.  

मानसून अपडेट 
मौसम विभाग के अनुसार, 6 जून को इस्लामपुर, गोवा, आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों और उत्तर-पूर्व से गुजरते हुए उत्तरी सीमा के हिस्सों में आगे बढ़ने का अनुमान है। अगले 2-3 दिनों के दौरान दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के पश्चिमी, मध्य और उत्तर-पश्चिमी हिस्सों, मध्य अरब सागर के शेष हिस्सों, कर्नाटक के शेष हिस्सों, दक्षिण महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, निकटवर्ती और तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ और हिस्सों, दक्षिण छत्तीसगढ़ और दक्षिण ओडिशा के कुछ हिस्सों, दक्षिण ओडिशा के कुछ और हिस्सों में आगे बढ़ने के लिए स्थितियां अनुकूल हैं.

यह भी पढ़ें:  पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजस्थान के कई जिलों में कल होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी की ये चेतावनी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Bisalpur Dam: बीसलपुर बांध पर मॉनसून की मेहरबानी, 50 दिनों का पानी एक ही दिन में आया
Rajasthan Weather: मरुधरा में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, IMD ने इन 3 दिनों के लिए जारी किया अलर्ट
ICC T20 WC 2024 Final IND vs RSA Tears in Hardik Pandya eyes Rohit Sharma and Virat Kohli got emotional video after becoming champion
Next Article
T20 WC 2024: हार्दिक की आंखों में आंसू, रोहित-कोहली भी हुए भावुक, चैंपियन बनते कुछ ऐसा था 'हमारे हीरो' का हाल
Close
;