विज्ञापन

पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजस्थान के कई जिलों में कल होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी की ये चेतावनी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बीते कुछ दिनों से जारी भीषण गर्मी से लोगों को अब राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है. पश्चिमी विक्षोभ के कारण होने वाली बारिश को लेकर मौसम विभाग ने येलो और आरेंज अलर्ट जारी किया है.

पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजस्थान के कई जिलों में कल होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी की ये चेतावनी
Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश की संभावना.

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में गर्मी के चलते लोगों का हाल बेहाल है. प्रदेश की जनता के लिए मौसम विभाग की तरफ से राहत भरी खबर सामने आ रही है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई जिलों में पश्चिमी विक्षोभ के चलते येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. झुंझुनू, सीकर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर, श्रीगंगानगर जिले में ऑरेंज अलर्ट और अजमेर, अलवर, बारा, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, दौसा, धौलपुर,जयपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, सवाई माधोपुर, टोंक आदि जिलों में में गर्जन के साथ आंधी और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है.

पश्चिमी विक्षोभ के कारण बारिश की संभावना

राजस्थान में मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में एक नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से बीकानेर, जोधपुर संभाग के कुछ इलाकों में 7-9 जून के दौरान तेज मेघगर्जन, आंधी व हल्के से मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं 7-8 जून को दोपहर बाद तेज अंधड़, आकाशीय बिजली चमकने (50-60 Kmph तेज हवाएं) व कहीं-कहीं मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना है. 7 जून को पश्चिमी राजस्थान में कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी होने की संभावना है. 

जयपुर मौसम विज्ञान विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान.

जयपुर मौसम विज्ञान विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान.

जयपुर, अजमेर, कोटा और भरतपुर संभाग में भी होगी बारिश

जयपुर, अजमेर, कोटा व भरतपुर संभाग के कुछ भागों में दोपहर बाद मेघगर्जन, आंधी व हल्की बारिश की गतिविधियां 7-9 जून के दौरान कहीं-कहीं होने की संभावना है. आगामी चार-पांच दिन अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं होने तथा 45 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज होने की संभावना है.

हीट वेब से जा चुकी प्रदेश में कई लोगों की जान

गौरतलब है कि राजस्थान में हीट वेव के चलते प्रदेश में कई मरीजों के मौत की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है, लेकिन अब मौसम विभाग की इस पूर्व अनुमान के मुताबिक प्रदेश के कई जिलों का तापमान नीचे लुढ़कने की संभावना जताई जा रही है. जिससे प्रदेश की जनता को गर्मी से राहत मिलने की संभावना है. वही जून महीने के आखिर में मानसून के चलते तापमान में गिरावट आने लगी है.

यह भी पढ़ें - Weather Update: नौतपा की विदाई के बाद भी जोधपुर में गर्मी बरकरार, IMD ने बताया कब होगी बारिश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Weather: तापमान की बढ़ोतरी से चढ़ा राजस्थान का पारा, जानें अक्टूबर में कब से बदलेगा मौसम
पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजस्थान के कई जिलों में कल होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी की ये चेतावनी
Jaipur escort service gang 7 girls and 3 brokers arrested attacked police team
Next Article
जयपुर में एस्कॉर्ट सर्विस गैंग की 7 लड़कियां, 3 दलाल गिरफ्तार; पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला
Close