विज्ञापन

Rajasthan Weather: मूसलाधार बारिश में डूबा राजस्थान,दो हफ्तों तक राहत के आसार नहीं,15 जिलों में जारी अलर्ट

Rajasthan Weather Update: पिछले 24 घंटों में पश्चिमी राजस्थान में कुछ स्थानों पर और पूर्वी राजस्थान में कई स्थानों पर बारिश और मेघगर्जन के साथ बौछारें दर्ज की गई हैं. जयपुर मौसम केंद्र ने अगले 3 घंटों के लिए राज्य के 17 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Rajasthan Weather: मूसलाधार बारिश में डूबा राजस्थान,दो  हफ्तों तक राहत के आसार नहीं,15 जिलों में जारी अलर्ट
Heavy Rain In Rajasthan

Rajasthan Monsoon: राजधानी जयपुर और आसपास के इलाकों में 8 अगस्त की सुबह से रुक-रुक कर मध्यम से भारी बारिश का दौर जारी है. इसके साथ ही अगले 5-7 दिनों तक पूर्वी राजस्थान में बारिश का दौर जारी रहने का अनुमान जताया गया है. साथ ही जयपुर मौसम केंद्र ने अगले 3 घंटों के लिए प्रदेश के 17 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

पिछले 24 घंटों में बारिश  की स्थिति

केंद्र के अनुसार, पिछले 24 घंटों में पश्चिमी राजस्थान में कुछ स्थानों पर और पूर्वी राजस्थान में कई स्थानों पर मेघगर्जन के साथ बारिश दर्ज की गई है. इसके साथ ही दौसा, अलवर, झुंझुनू, सवाई माधोपुर में भारी बारिश और धौलपुर, करौली और भरतपुर जिलों में बहुत भारी बारिश दर्ज की गई है. पिछले 24 घंटों के दौरान सबसे ज्यादा 20 सेंटीमीटर (सेमी) बारिश धौलपुर में दर्ज की गई. इसी तरह भरतपुर के नदबई में 15 सेंटीमीटर, धौलपुर के बाड़ी में 15 सेंटीमीटर, करौली में 14 सेंटीमीटर, दौसा के महुआ में 9 सेंटीमीटर, अलवर के कठूमर में 9 सेंटीमीटर, झुंझुनू के पिलानी में 8 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई.

 17 जिलों के लिए तेज बारिश का अलर्ट जारी 

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार जयपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली जिलों में कुछ स्थानों पर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसके अनुसार मेघगर्जन के साथ मध्यम से भारी बारिश जारी रहेगी तथा कुछ स्थानों पर भारी बारिश की प्रबल संभावना है. साथ ही जयपुर शहर, नगौर, अजमेर, चूरू, सीकर, झुंझुनूं, टोंक, सवाईमाधोपुर, कोटा, भीलवाड़ा, बूंदी जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

 9 से 22 अगस्त का मौसम पूर्वानुमान

आगामी दो सप्ताह के लिए मौसम पूर्वानुमान जारी किया गया है. इसके अनुसार 9 से 22 अगस्त तक पूर्वी राजस्थान के कई हिस्सों में मेघगर्जन और बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है. इस दौरान कोटा, जयपुर, अजमेर और भरतपुर संभाग में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की आशंका जताई गई है. वहीं पहले सप्ताह(9-15 अगस्त) में पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश की गतिविधियां दर्ज होने की उम्मीद है. इसके अलावा दूसरे सप्ताह (16से 22 अगस्त) के तहत राज्य में सामान्य से अधिक बारिश होने की संभावना है. इस बीच कुछ स्थानों पर भारी बारिश का अनुमान है. इसमें बीकानेर संभाग के कुछ हिस्सों में आज से और जोधपुर संभाग के कुछ हिस्सों में 9-10 अगस्त से बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: वैभव गहलोत की अध्यक्षता वाली RCA की पूर्व कार्यकारिणी के 3 सदस्यों के खिलाफ FIR दर्ज

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
Rajasthan Weather: मूसलाधार बारिश में डूबा राजस्थान,दो  हफ्तों तक राहत के आसार नहीं,15 जिलों में जारी अलर्ट
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close