विज्ञापन

Rajasthan weather: राजस्थान में छंटने लगे संकट के काले बादल, जयपुर समेत कई जिलों में राहत की उम्मीद; जानिए अपने जिले का हाल

Rajasthan weather update Today: पिछले 24 घंटों के मौसम की बात करें तो राज्य में कई स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई.पूर्वी राजस्थान में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश दर्ज की गई.

Rajasthan weather: राजस्थान में छंटने लगे संकट के काले बादल, जयपुर समेत कई जिलों में राहत की उम्मीद; जानिए अपने जिले का हाल
छंटने लगे संकट के काले बादल

Rajasthan Rain Alert: राजस्थान में करीब 2 सप्ताह तक चला बारिश का कहर अब थमने वाला है. लेकिन फिर भी शनिवार को मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इस दौरान कुछ जगहों पर भारी तो कुछ जगहों पर मध्यम बारिश का अपडेट जारी किया गया है. पिछले कुछ दिनों में राजधानी जयपुर समेत कई जिलों में बारिश ने लोगों को बेहाल कर दिया है. गुलाबी नगरी जयपुर, करौली में लगातार हो रही बारिश से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. वहीं दूसरी तरफ अलवर जिले में अच्छी बारिश होने से सरिस्का में नदियां बहने लगी हैं.

आज का मौसम

इसके साथ ही मौसम विभाग ने राजस्थान के ताजा मौसम अपडेट में जैसलमेर, बाड़मेर, बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, जोधपुर, भरतपुर, धौलपुर, अलवर, जयपुर, सीकर, झुंझुनू जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इसके तहत इन जिलों के आसपास कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

बीते 24 घंटों के मौसम का हाल

पिछले 24 घंटों के मौसम की बात करें तो राज्य में कई स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. पूर्वी राजस्थान में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश दर्ज की गई. वहीं, पश्चिमी राजस्थान में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश दर्ज की गई. राज्य में सबसे अधिक बारिश बूंदी जिले के हिंडोली में 220.0 मिमी दर्ज की गई.

17 से 22 अगस्त तक आसमान रहेगा साफ

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर-पूर्वी राजस्थान पर बना परिसंचरण तंत्र अब धीरे-धीरे पश्चिमी राजस्थान की ओर बढ़ रहा है.इसके प्रभाव से अगले 24 घंटों के दौरान जोधपुर, अजमेर और बीकानेर (दक्षिणी भाग) संभाग के कुछ हिस्सों में भारी और कभी-कभी बहुत भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है. साथ ही 17 अगस्त से प्रदेश में भारी बारिश थमने की भी संभावना है, साथ ही 17 से 22 अगस्त तक प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में आसमान साफ ​​रहने और धूप खिलने की उम्मीद है. लेकिन, साथ ही अगस्त के आखिरी सप्ताह में फिर से भारी बारिश का एक और दौर सक्रिय होने की संभावना है.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
Rajasthan weather: राजस्थान में छंटने लगे संकट के काले बादल, जयपुर समेत कई जिलों में राहत की उम्मीद; जानिए अपने जिले का हाल
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close