राजस्थान में फंदे पर झूलता मिला महिला का शव, परिवार वालों ने लगाया दहेज का आरोप

Dholpur Dowry News: राजस्थान में संदिग्ध परिस्थिति में विवाहिता का फांसी के फंदे पर झूलता हुआ शव मिला. मायके पक्ष का आरोप है कि दहेज की वजह से हत्या कर लाश को फांसी के फंदे पर लटकाया गया. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan News: राजस्थान में दहेज के मामले में मौत की खबर सामने आई है. धौलपुर के बसेड़ी थाना क्षेत्र के गांव नगला रायजीत में 25 साल की विवाहिता का शव कमरे में पंखे की कुंडी से फांसी के फंदे पर झूलता हुआ मिलने से सनसनी फैल गई. घटना से परिजनों में हड़कंप मच गया. मायके पक्ष ने ससुराल पक्ष के लोगों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए नामजद पति समेत अन्य परिजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.

4 वीलर गाड़ी मांगने का लगा आरोप

पुलिस के समक्ष दर्ज कराए गए मुकदमा में दाताराम पुत्र विश्राम सिंह तोमर निवासी धीरबल का पुरा जिला मुरैना मध्य प्रदेश में बताया 4 साल पहले उन्होंने अपनी भतीजी 25 वर्षीय चांदनी पुत्री बबलू की शादी बसेड़ी थाना क्षेत्र के गांव नगला रायजीत निवासी नंदी पुत्र जोगेंद्र ठाकुर के साथ हिंदू रीति रिवाज और हैसियत के मुताबिक दान-दहेज देकर संपन्न की थी. तत्कालीन समय पर ससुराली जनों को दहेज में 2 लाख की नगदी, फर्नीचर, बर्तन, आभूषण और कपड़े आदि दिए थे.

आरोप लगाते हुए बताया ससुराल पक्ष के लोग अमुक दहेज से संतुष्ट नहीं हुए और चांदनी को परेशान करना शुरू कर दिया. भतीजी के साथ आए दिन मारपीट कर कमरे में बंद कर भूख प्यास रखा जाता था. ससुराल पक्ष के लोग भतीजी के साथ मारपीट कर फोर व्हीलर गाड़ी की डिमांड करने लगे. समाज के पंच पटेलों के साथ एक जाजम पर बैठकर पंचायत का भी आयोजन किया था.

हत्या करने का लगा आरोप

लेकिन ससुराल पक्ष के लोग नहीं माने और भतीजी को लगातार शारीरिक और मानसिक यातनाएं देने लगे. आरोप लगाते हुए कहा शुक्रवार को भतीजी चांदनी की हत्या कर आत्महत्या का रूप देने के लिए डेड बॉडी को फांसी के फंदे से लटका दिया है.

Advertisement

चाचा का आरोप है कि भतीजी पर डेढ़ साल की एक बेटी भी है. मामले को लेकर बसेड़ी थाना प्रभारी बृजेश मीणा ने बताया संदिग्ध परिस्थिति में विवाहिता की मौत हुई है. मौका मुआयना कर एफएसएल टीम को बुलाकर घटना स्थल से साक्ष्य लिए हैं. उन्होंने बताया मायके पक्ष ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है.

मायके पक्ष द्वारा दी गई रिपोर्ट पर पति नंदी, ननद नहना, ससुर जोगेंद्र के खिलाफ धारा 498 A 304 बी में दर्ज किया है. उन्होंने बताया विवाहिता ने सुसाइड की है, या हत्या का मामला है, इसका खुलासा अनुसंधान के बाद हो सकेगा.

Advertisement

ये भी पढ़ें- जयपुर सहित राजस्थान के कई जिलों में आंधी-बारिश, सीकर में दीवार गिरने से महिला की मौत, बेटा घायल

Topics mentioned in this article