विज्ञापन

राजस्थान से भाजपा ने रवनीत सिंह बिट्टू को बनाया राज्यसभा उपचुनाव का उम्मीदवार, कल दाखिल करेंगे नामांकन

Rajya Sabha by-Elections 2024: भाजपा ने राज्यसभा उपचुनाव के लिए 9 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. राजस्थान से रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा उपचुनाव का उम्मीदवार बनाया गया है.

राजस्थान से भाजपा ने रवनीत सिंह बिट्टू को बनाया राज्यसभा उपचुनाव का उम्मीदवार, कल दाखिल करेंगे नामांकन
रवनीत सिंह बिट्टू.

Rajya Sabha By-Elections 2024: राज्यसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. पार्टी ने राजस्थान कैबिनेट मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा उपचुनाव का उम्मीदवार बनाया है. रवनीत सिंह बिट्टू कल नामांकन दाखिल करेंगे. मालूम हो कि राजस्थान में राज्यसभा की एक सीट के लिए चुनाव होना है. यह सीट कांग्रेस के राज्यसभा सांसद रहे केसी वेणुगोपाल के लोकसभा चुनाव जीतने के बाद खाली हुई थी.

रवनीत सिंह बिट्टू का राज्यसभा सांसद बनना तय

विधानसभा चुनाव 2023 में मिली जीत के बाद भाजपा के पास पर्याप्त संख्याबल है. कांग्रेस ने राज्यसभा उपचुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारने की घोषणा की है. ऐसे में कैबिनेट मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू का राजस्थान का राज्यसभा सांसद बनना लगभग तय है. 

राज्यसभा की 9 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा

भाजपा ने मंगलवार को 9 सीटों पर होने वाले राज्यसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है. इसमें राजस्थान से रवनीत सिंह बिट्टू का नाम शामिल है. जबकि असम से मिशन रंज दास, रामेश्वर तेली का नाम शामिल है. बिहार से भाजपा ने मनन कुमार मिश्र को उम्मीदवार है. 

हरियाणा के किरण चौधरी, मध्य प्रदेश से जॉर्ज कुरियन, महाराष्ट्र से धैर्यशील पाटिल, ओडिशा से ममता मोहंता और त्रिपुरा से राजीव भट्टाचार्जी को उम्मीदवार बनाया गया है. 

राज्यसभा उपचुनाव के लिए भाजपा के उम्मीदवारों की घोषणा.

राज्यसभा उपचुनाव के लिए भाजपा के उम्मीदवारों की घोषणा.

लुधियाना के हार के बाद भी केंद्र में बने थे मंत्री

बताते चले कि राजस्थान से भाजपा ने जिस रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है, वो लोकसभा चुनाव 2024 में लुधियाना सीट से लड़े थे. हालांकि उन्हें लोकसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि हार के बाद भी रवनीत सिंह बिट्टू को मोदी सरकार में मंत्री बनाया गया था. 

यह भी पढ़ें - राज्यसभा उपचुनाव में कांग्रेस नहीं उतारेगी अपना उम्मीदवार, डोटासरा ने बताई वजह

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Monsoon In Rajasthan: राजस्थान में अभी और ठहरेगा मानसून, IMD ने जारी किया पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश का अलर्ट  
राजस्थान से भाजपा ने रवनीत सिंह बिट्टू को बनाया राज्यसभा उपचुनाव का उम्मीदवार, कल दाखिल करेंगे नामांकन
fire suddenly broke out at night roadways bus workshop in Baran district, in which an ITI trainee got injured by the fire
Next Article
Rajasthan: बारां के रोडवेज वर्कशॉप में लगी भयानक आग, धू-धू कर जली बस ; एक कर्मचारी झुलसा  
Close