लारेंस बिश्नोई और रोहित गोदारा के नाम पर डॉक्टर से मांगी फिरौती, 24 घंटे में आरोपी गिरफ्तार

लारेंस बिश्नोई और रोहित गोदारा के नाम पर राजस्थान में डॉक्टर से फिरौती मांगने वाले आरोपी को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया.  

Advertisement
Read Time: 3 mins
पकड़े गए आरोपी की तस्वीर

Rajasthan Ransom News: राजस्थान में लारेंस गैंग का हवाला देकर एक डॉक्टर से फिरौती मांगने का मामला सामने आया है. इस मामले में हनुमानगढ़ पुलिस टाउन पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 24 घंटे में वारदात का खुलासा कर दिया साथ ही 1 आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है. टाऊन थाना प्रभारी रामचंद्र कस्वां ने बताया कि 2 दिन पहले डॉ पारस जैन ने टाऊन थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्हें व्हाट्सएप पर कॉल और मैसेज कर अनमोल बिश्नोई और रोहित गोदारा के नाम से फिरौती मांगी गई. पैसे न देने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई.

पुलिस ने इसपर कड़ी कार्रवाई करते हुए फतेहगढ़ निवासी हरीश नाम के युवक को गिरफ्तार किया. इस मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि आरोपित ने सोशल मीडिया पर गैंगस्टर के वीडियो से प्रभावित होकर जल्द अमीर बनने के लिए प्लान बनाया और चिकित्सक से लॉरेंस गैंग के अनमोल बिश्नोई व रोहित गोदारा के नाम से फिरौती मांगी. पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया है कि आरोपी हरीश का लॉरेंस या अन्य किसी गैंग से कोई संबंध नहीं लग रहा है.

Advertisement

डॉक्टर ने दर्ज करवाया था मामला

डॉक्टर पारस जैन को 25 जून से लगातार व्हाट्सएप कॉल पर रोहित गोदारा और अनमोल बिश्नोई के नाम से कॉल और मैसेज आ रहे थे. मैसेज में लिखा था कि अनमोल बिश्नोई बोलूं इसके बाद दूसरा मैसेज आया जिसमें लिखा था कॉल उठा ले फिर 26 जून को सुबह 10:00 बजे इस नंबर से व्हाट्सएप पर कॉल आया. उन्होंने रिसीव नहीं किया और फिर व्हाट्सएप मैसेज आया. मैसेज में लिखा था की जान प्यारी नहीं है क्या, इसके बाद दूसरा मैसेज आया इसमें लिखा था कॉल उठा ले बार-बार इस तरह के मैसेज आ रहे हैं. इसके चलते उन्होंने टाउन थाने में मामला दर्ज करवाया था.

Advertisement

फिरौती मांगने की सूचना से फैली सनसनी

इससे पहले भी जनवरी 2023 में डॉक्टर पारस जैन को लॉरेंस गैंग ने फिरौती के लिए धमकी दी थी. जिस पर टाउन पुलिस ने रितिक बॉक्सर सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया था और करीब डेढ़ साल बाद डॉक्टर पारस जैन को फिर से लॉरेंस गैंग के नाम से धमकी मिलने की सूचना ने क्षेत्र में सनसनी फैला दी. 2023 में हनुमानगढ़ के कई व्यापारी, पार्षद और चिकित्सक को लॉरेंस गैंग द्वारा फिरौती के लिए धमकी दी गई थी.

Advertisement

हालांकि इस मामले में चिकित्सक के पास फिरौती की कॉल आने के बाद पुलिस को जानकारी दी गई. लेकिन ऐसे कई मामले हैं जिनमें पीड़ित पुलिस तक शिकायत दर्ज ही नहीं करवाते हैं, क्योंकि वह अपने परिवार की सुरक्षा और खुद की सुरक्षा के लिए काफी भयभीत हो जाते हैं. अब देखना होगा इस मामले के सामने आने के बाद क्या और कोई पीड़ित पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाता है या नहीं.

ये भी पढ़ें- लग्जरी लाइफ जीने के लिए अपराध की दुनिया में ली एंट्री, लूट, रेप सहित कई वारदातों को दिया अंजाम

Topics mentioned in this article