विज्ञापन
Story ProgressBack

लग्जरी लाइफ जीने के लिए अपराध की दुनिया में ली एंट्री, लूट, रेप सहित कई वारदातों को दिया अंजाम

Rajasthan News: राजस्थान में अपनी लेग्जरी लाइफ जीने के लिए आरोपियों ने मासूम लोगों को शिकार बनाते हुए अपराध की वारदात को अंजाम दिया.

Read Time: 4 mins
लग्जरी लाइफ जीने के लिए अपराध की दुनिया में ली एंट्री, लूट, रेप सहित कई वारदातों को दिया अंजाम
टोंक में पकड़े गए आरोपियों की तस्वीर

Tonk Accused Arrested: राजस्थान में लग्जरी लाइफ जीने लिए अपराध करने वाले गिरोह का खुलासा हुआ है. यह मामला टोंक जिले से निकलकर सामने आया है. जहां देवली थाना पुलिस ने एक नाबालिग समेत तीन युवकों के एक ऐसे गिरोह को पकड़ा है जो देवली और आसपास के क्षेत्रों में एकांत में युवकों से लूट की वारदातों को अंजाम देते थे. पुलिस की पूछताछ में लुटेरों ने आधा दर्जन लूट की वारदातों के साथ एक सामूहिक दुष्कर्म की वारदात भी कबूली है. पुलिस के अनुसार विधि से संघर्षरत नाबालिग को छोड़कर बाकी तीन लुटेरे लूट के बाद नशा ओर ऐशो आराम की जिंदगी जीते थे या यूं कहे कि ऐशो आराम के लिए लूट की वारदातों को अंजाम देते थे.

कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के साथ की थी लूट

इलाके की पुलिस ने बीते दिनों एक कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के साथ हुई लूट की वारदात का शनिवार को खुलासा किया है. पुलिस ने मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर एक नाबालिग को निरुद्ध किया है. वहीं पुलिस ने लूटी गई बाइक, मोबाइल बरामद किए है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामकुमार कस्वा ने बताया कि यह वारदात गत 18 जून की रात नेगडिया गांव के समीप की है.

उन्होंने बताया कि क्षेत्र के बड़ला स्वास्थ्य केंद्र पर कार्यरत धर्मेंद्र जाटव अपनी बाइक से ब्यावर से देवली आ रहा था. इस बीच नेगडिया के समीप अज्ञात बाइक सवार आरोपियों ने धर्मेंद्र जाटव को अकेला देखकर पीछा किया और सुनसान जगह पर मौका मिलते ही पीड़ित को रोक कर लाठी से मारपीट का भय दिखाकर बाइक छीन ली. वहीं जेब में रखे रुपये और मोबाइल लूटकर फरार हो गए.

ऐशो आराम की जिंदगी जीने के आदि है लुटेरे

एडिशनल एसपी रामसिंह कस्वा ने बताया कि लूट की वारदातों में शामिल पकड़े गए तीनों आरोपी अपने शौक ऐशो आराम और अय्याशी के लिए इस तरह की वारदातें करते हैं. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मौके का निरीक्षण कर टीम गठित की गई. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज, टेक्निकल तथ्य आदि की मदद से देवली, नासिरदा, हनुमान नगर, जहाजपुर, केकड़ी, सावर समेत नजदीक के थानों के करीब 4 दर्जन संदिग्ध लोगों से पूछताछ की. इस आधार पर पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही एक नाबालिग को डिटेन किया गया.

इन्हें किया पुलिस ने गिरफ्तार

पुलिस उप अधीक्षक रामसिंह ने बताया कि मामले में पुलिस ने अल्ताफ हुसैन पुत्र जुम्मन सोरगर, किशन पुत्र भंवरलाल कीर दोनों कीर मोहल्ला देवली के निवासी हैं. इसी तरह पुलिस ने राम अवतार पुत्र कैलाश कीर निवासी नेगड़िया को गिरफ्तार किया है. वहीं एक 15 वर्षीय किशोर को पुलिस ने निरुद्ध किया है.

इन गंभीर वारदातों को दिया अंजाम

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इन आरोपियों ने हनुमान नगर थाना क्षेत्र के मुंशीपुरा रोड पर एक गंभीर लूट की वारदात को अंजाम दिया. जिसका प्रकरण संबंधित थाने में दर्ज है. उक्त आरोपियों ने एक परिवादी को पकड़कर उसके साथ सरिए व लाठी के बल पर अप्राकृतिक संबंध बनाएं. इसी तरह आरोपियों ने हनुमान नगर के जयपुर हाईवे पर एक्सीडेंट होकर खड़ी एक पिकअप के चालक के साथ लूट की वारदात करने को भी स्वीकार किया है. वही अमरवासी रोड पर एक राहगीर के साथ लूट करने की वारदात भी इन आरोपियों ने स्वीकार की है.

इसके अलावा गत 18-19 जून को आरोपियों ने थाना नासिरदा के रामथला चौराहे पर बियर फैक्ट्री के बाहर केकड़ी रोड पर पत्थर रखकर एक राहगीर के साथ लूट के वारदात को अंजाम देने का प्रयास किया है. यहां पीड़ित असंतुलित होकर आगे गिर गया. लेकिन पुलिस की सजगता से यह वारदात नहीं हो पाई.

ये भी पढ़ें- Rajasthan News: झुंझुनूं में करंट से युवक की मौत पर परिवार को मिलेगा 15 लाख, संविदा पर 1 नौकरी की भी घोषणा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan News: झुंझुनूं में करंट से युवक की मौत पर परिवार को मिलेगा 15 लाख, संविदा पर 1 नौकरी की भी घोषणा
लग्जरी लाइफ जीने के लिए अपराध की दुनिया में ली एंट्री, लूट, रेप सहित कई वारदातों को दिया अंजाम
Expelled Congress leader Mevaram Jain met Ravindra Singh Bhati in barmer amidst speculations about return to politics
Next Article
Rajasthan Politics: रविंद्र भाटी के साथ दिखे कांग्रेस से निष्कासित नेता मेवाराम जैन, जानिए क्या है पूरा माजरा
Close
;