एक अकेला भालू दो बाघ पर भारी! रणथंभौर टाइगर रिजर्व में भालू की गुर्राहट से भाग खड़े हुए बाघ; देखें VIDEO

सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक भालू की गुर्राहट के बाद दो बाघ भाग खड़े होते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: जंगल में शेर और बाघ से हर जानवर डरते हैं. बाघ की दहाड़ सुनकर दूर से ही छोटे-छोटे जानवर भाग जाते हैं. क्या कभी आपने भालू की गुर्राहट के आगे बाघ को पीछे हटते देखा है. आप कहेंगे नहीं. लेकिन सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक भालू की गुर्राहट के बाद दो बाघ भाग खड़ा होते हैं. वीडियो को लोग काफी शेयर भी कर रहे हैं. वीडियो को वहां पर मौजूद पर्यटकों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. 

आमने-सामने आ गए भालू और बाघ

दरअसल, सवाई माधोपुर स्थित रणथंभौर टाईगर रिजर्व में जंगल सफारी के दौरान कई बार अलग-अलग तरह के खूबसूरत लम्हे देखने को मिलते हैं. पार्क भ्रमण पर आने वाले सैलानियों के लिए हमेशा के लिए यादगार लम्हा बन जाता है. ऐसा ही एक यादगार लम्हा रणथंभौर भ्रमण पर आने वाले पर्यटकों को रणथंभौर के जोन नंबर दो में देखने को मिला. जहाँ बाघिन ऐरोहेड व उसके शावक और एक मादा भालू और उसके बच्चे आमने-सामने हो गए. 

इस खूबसूरत लम्हे को देखकर पर्यटक गदगद हो गए और पर्यटकों ने इस लम्हे को अपने कैमरों में कैद कर लिया जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. लोगों को खासा पसंद भी आ रहा है. दरअसल रणथंभौर पर गये पर्यटकों को रणथंभौर के जोन नंबर दो में बाघिन ऐरोहेड व उनके शावकों के दीदार हुए.

Advertisement

भालू के आक्रामक रुख से पीछे हटे बाघ

इस दौरान शावकों का सामना एक मादा भालू और उसके बच्चे से हो गया. तभी शावक भालू पर हमलावर हो गया, जिसके चलते भालू भी आक्रामक हो गया. भालू को आक्रामक होते देखकर दोनों शावक वहां से हटने पर मजबूर हो गए ओर भाग खड़े हुए. इस खास लम्हे को देखकर मौके पर मौजूद पर्यटक खासा रोमांचित हो उठे और उन्होंने इस पूरे घटनाक्रम को अपने कैमरों में कैद कर लिया. 

यह भी पढ़ें- 

रणथंभौर सफारी करने आए टूरिस्टों को फाइव स्टार होटल ने बनाया बंधक, आखिर स्टाफ ने सैलानियों से क्यों की बदसलूकी?

Advertisement

रणथंभौर में केविन पीटरसन ने उठाया टाइगर सफारी का लुत्फ, बाघिन टी-124 की लुका-छिपी ने किया रोमांचित