विज्ञापन

रणथंभौर सफारी करने आए टूरिस्टों को फाइव स्टार होटल ने बनाया बंधक, आखिर स्टाफ ने सैलानियों से क्यों की बदसलूकी?

Ranthambore Tiger Safari: मानसूनी बारिश का दौर थमने के बाद कुछ दिनों पहले ही रणथंभौर टाइगर सफारी शुरू हुआ है. इस बीच शुक्रवार को यहां से एक फाइव स्टार होटल में कुछ टूरिस्टों को बंधक बनाए जाने की खबर सामने आई.

रणथंभौर सफारी करने आए टूरिस्टों को फाइव स्टार होटल ने बनाया बंधक, आखिर स्टाफ ने सैलानियों से क्यों की बदसलूकी?
Ranthambore Tiger Safari करने गए सैलानियों से बहस करते होटल स्टाफ.

Ranthambore Tiger Safari: रणथंभौर टाइगर सफारी आए कुछ पर्यटकों को एक फाइव स्टार होटल में बंधक बना लेने का मामला सामने आया है. टूरिस्टों को बंधक बनाए जाने का वीडियो भी सामने आया है. जिसमें होटल स्टाफ और टूरिस्टों के बीच तीखी नोंक-झोक होती नजर आ रही है. मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को रणथंभौर टाइगर सफारी में मौजूद एक फाइव स्टार होटल में कैंटर चालक, गाइड और पर्यटकों का होटल प्रबंधन के साथ आपस में विवाद हो गया.

गाइड और व्हीकल एसोसिएशन से हस्तक्षेप से सुलझा मामला

विवाद इतना बढ़ गया की होटल प्रबंधन ने कैंटर में बैठे पर्यटकों, रणथंभौर के नेचर गाइड और कैंटर चालक को कुछ देर के लिए बंधक बना लिया. घटना की सूचना के बाद गाइड और व्हीकल एसोसिएशन के हस्तक्षेप के पर होटल प्रबंधन ने कैंटर चालक और गाइड और कैंटर में सवार पर्यटकों को छोड़ा. 

कैंटर से होटल की दीवार क्षतिग्रस्त होने से हुआ विवाद

जानकारी के मुताबिक एक कैंटर चालक कैंटर लेकर एक पांच सितारा होटल में टाइगर सफारी के लिए पर्यटकों को लेने गया था. इसी दौरान कैंटर को बैक करते समय कैंटर होटल की दीवार से टकरा गई और दीवार क्षतिग्रस्त हो गई. जिसके चलते होटल के स्टाफ ने दीवार की मरम्मत करवाने की मांग की और होटल के गेट बंद कर दिए. इसी बीच कैंटर में सवार अन्य होटलों के पर्यटकों ने मांग की कि पहले उन्हें जंगल जाने दिया जाए.

करीब 15 मिनट तक बंधक बने रहे टूरिस्ट

जंगल से आने के बाद इस पर कोई निर्णय ले लिया जाएगा. जंगल से आने के बाद होटल मैनेजमेंट ने गाइड, कैंटर चालक को होटल में करीब 15 मिनट तक बंधक बनाए रखा. जिसकी सूचना ड्राइवर एवं गाइड ने अपनी अपनी एसोसिएशन को दी. सूचना मिलने पर एसोसिएशन के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और कैंटर चालक एंव गाइड को होटल प्रबंधन से छुड़ाया.

वहीं मामले को लेकर पांच सितारा होटल के स्टॉफ अमन चौधरी का कहना है कि एक कैंटर से दीवार क्षतिग्रस्त हो गई थी. जिसके चलते थोड़ा विवाद हो गया था. इस विवाद को मिल बैठकर सुलझा लिया गया.

होटल में पर्यटक लेने नहीं जाएगा कोई गाइड या ड्राइवर

गाइड एसोसिएशन अध्यक्ष यादवेंद्र सिंह ने कहा कि मामूली सी बात पर होटल प्रबंधक द्वारा गाइड एंव कैंटर चालक को बंधक बनाया जाना उचित नहीं था, इस घटना के बाद गाइड एवं ड्राइवर एसोसियेशन ने निर्णय लिया है कि कोई भी गाइड या वाहन चालक पर्यटकों को लेकर इस होटल में तब तक नहीं जाएगा जब तक कि यह मामला पूरी तरह से सुलझ नहीं जाता.

यह भी पढ़ें - Leopards : भारत में कितने तेंदुए हैं, सबसे ज्यादा किस राज्य में?
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
पक्षियों की भूख-प्यास मिटाने के लिए जयपुर में एक अनूठी पहल
रणथंभौर सफारी करने आए टूरिस्टों को फाइव स्टार होटल ने बनाया बंधक, आखिर स्टाफ ने सैलानियों से क्यों की बदसलूकी?
Rajasthan government took a big decision between NPS-OPS, will not have to deposit the money withdrawn from NPS
Next Article
दिवाली से पहले राजस्थान के कर्मचारियों को बड़ी सौगात, भजनलाल सरकार ने NPS और OPS के बीच लिया बड़ा फैसला
Close