Line Hazir: DSP सहित थाने के सभी 23 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, कस्टडी में रेप के आरोपी की आत्महत्या मामले में SP ने की बड़ी कार्रवाई

Line Hazir of 23 police personnel: पुलिस हिरासत में रेप के एक आरोपी ने आत्महत्या की थी. पुलिस हिरासत में आरोपी की आत्महत्या की घटना गुरुवार रात की है. इस घटना के बाद अब एसपी ने बड़ी कार्रवाई की है. एसपी ने उक्त थाने के सभी 24 पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है.

Advertisement
Read Time: 4 mins
जैतारण पुलिस स्टेशन जहां रेप के आरोपी ने की थी आत्महत्या.

23 Police Personnel Line Hazir: राजस्थान के ब्यावर जिले के एसपी नरेंद्र सिंह ने जैतारण पुलिस थाने (Jaitaran police station) के सभी 23 पुलिस अधिकारियों को लाइन हाजिर (Line Hazir) कर दिया है. इसमें डीएसपी भी शामिल है. इस थाने में गुरुवार रात रेप के एक आरोपी ने आत्महत्या की थी. जिसके बाद एसपी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए थाने में तैनात सभी पुलिस अधिकारियों को लाइन हाजिर किया है. जैतारण थाने में तैनात 23 पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर करने के बाद एसपी ने पुलिस लाइन से 21 नए पुलिस कर्मियों को जैतारण थाने में तैनात किया है. एसपी की इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है. 

मालूम हो कि पुलिस हिरासत में रेप के आरोपी की आत्महत्या की यह घटना गुरुवार रात ब्यावर के जैतारण थाने की बैरक से सामने आई थी. जहां गैगरेप के आरोपी ने कंबल को फाड़ कर फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली. इस घटना के बाद अब एसपी ने यहां तैनात 23 पुलिस कर्मियों को एक साथ लाइन हाजिर किया है. 

Advertisement

ब्यावर एसपी ने जैतारण थाने के इन 23 पुलिस अधिकारियों को किया लाइन हाजिर.

जैतारण थाने में तैनात 23 पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर करने के बाद एसपी ने वहां की विधि-व्यवस्था संभालने के लिए पुलिस लाइन से 21 दूसरे जवानों को तैनात किया है. इसकी चिट्ठी भी जारी कर दी गई है. 

Advertisement

ब्यावर के एसपी ने जैतारण पुलिस थाने में इन कर्मियों को किया तैनात.

गैंगरेप के आरोपी ने बैरक में की थी आत्महत्या

ब्यावर एसपी नरेंद्र सिंह ने बताया कि मृतक जैतारण चावड़िया कला निवासी 30 वर्षीय राकेश गैंगरेप और 376 एक्ट के तहत दर्ज मामले में पकड़ा गया था. जिसने गुरुवार को थाने में बने बैरक में आत्महत्या कर ली. घटना की जानकारी मिलते ही न्यायिक मजिस्ट्रेट, एसडीएम समेत पुलिस के वरीय अधिकारियों ने मामले की जांच की थी.

Advertisement

गैंगरेप का आरोपी जिसने थाने में किया सुसाइड.


डीएसपी सहित 23 पुलिस अधिकारियों पर गिरी गाज

चावंडिया कला गांव के गैंगरेप के आरोपी के आत्महत्या मामले में आक्रोशित परिजनों ने रात्रि में अपनी मांगों को मनवाने के बाद मृतक के शव को उठाया, मृतक के परिजनों ने पुलिस पर आरोपी का टार्चर- करने का आरोप लगाया था. लगातार चल रही वार्ता के बाद देर रात्रि डीएसपी को हटाए जाने की सहमति के बाद परिजन शव उठाने पर मान गए.

वहीं पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया. जैतारण पुलिस उप अधीक्षक सीमा चोपड़ा के स्थान पर आईजी ऑफिस अजमेर से अति पुलिस अधीक्षक विजय सिंह को लगाया गया. विजय सिंह ने देर रात को कार्यभार ग्रहण कर लिया है. इधर मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक ने थाने ने ही अपना कैम्प लगा दिया वही जैतारण थानाअधिकारी बलभद्रसिंह की तबियत खराब हो गई.

मृतक आरोपी खिलाफ पहले भी दर्ज हैं 376 के दो मामले

एसपी नरेंद्र सिंह के ने बताया कि मृतक राकेश और उसके साथियों के खिलाफ एक महिला ने गैंगरेप का मुकदमा जैतारण थाने में दर्ज कराया था. जिसकी जांच सीओ सीमा चोपड़ा द्वारा की जा रही थी. जांच के दौरान पहले आरोपी राकेश पुत्र नाथूराम को कल शाम गिरफ्तार किया गया था. बाकी अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही थी. पुलिस के अनुसार राकेश के खिलाफ 376 के पहले भी दो प्रकरण दर्ज हैं.

लापरवाह पुलिसकर्मियों पर हुई कार्रवाई

प्राप्त जानकारी के अनुसार राकेश ने जिस बैरक में कंबल को फाड़कर फांसी का फंदा लगाया यह पूरी वारदात थाने पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी.  बैरक में सुसाइड की घटना के बाद एसपी नरेंद्र सिंह ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज चेक करने के बाद जो भी लापरवाह पुलिस कर्मी है उस पर नियम अनुसार कार्रवाई की जाएगी. अब एसपी ने जैतारण पुलिस थाने के सभी कर्मियों का लाइनहाजिर करते हुए बड़ी कार्रवाई की है. 

यह भी पढ़ें - थाने में कंबल का फंदा लगा कर ली आत्महत्या, एक दिन पहले गैंगरेप के मामले में गिरफ्तार हुआ था आरोपी