जोधपुर के धीरज ने 99% के साथ टॉप की परीक्षा, सोशल मीडिया से दूरी बनी सफलता का कारण

Jodhpur 12th Topper: अपने इस संघर्ष भरे सफर का जिक्र करते हुए धीरज ने कहा कि घर से दूर रहकर इस 2 वर्ष की कड़ी मेहनत के दौरान उन्होंने सोशल मीडिया से भी दूरी बनाई. सोशल मीडिया की दूरी और कड़ी मेहनत आज सफलता का बड़ा कारण बनी है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

RBSE Board 12th Result 2024: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सोमवार को 12वीं के विज्ञान, कला और वाणिज्य के परीक्षा परिणामों को जारी किया है. जहां शैक्षणिक नगरी जोधपुर में महेश शिक्षण संस्थान के विद्यार्थी धीरज ने 99 प्रतिशत के साथ कॉमर्स विषय में 12वीं की कक्षा को उत्तीर्ण किया है. जोधपुर के शेरगढ़ तहसील के रहने वाले धीरज कुमार ने अभावों के बावजूद अपनी मेहनत व कड़ी लगन के साथ ना केवल अध्ययन किया बल्कि 99 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है.

2 साल परिवार से दूर रहे महेश

जोधपुर शहर के महेश स्कूल के छात्र धीरज ने एनडीटीवी से खाश बातचीत करते हुए अपनी सफलता के श्रेय अपने परिवार व गुरूजनों को देते हुए कहा कि भाई के साथ किराये के मकान में रहते हुए मेहनत करते हुए सफलता हासिल की है. सफलता मिलने पर खुशी है लेकिन इस सफलता के लिए दो साल परिवार से दूर रहा हूं. पिता स्टेशनरी की दुकान चलाते हैं. वहा पर अध्ययन की पर्याप्त सुविधा नहीं होने की वजह से शहर में आया. यहां भाई के साथ किराये के मकान में रहकर दो साल से अध्ययन करते हुए मेहनत की है. दो साल की मेहनत रंग लाई है.

Advertisement

सोशल मीडिया से दूरी का फायदा

एनडीटीवी खाश बातचीत करते हुए धीरज ने बताया कि वह अब आगे सीए की तैयारी करेंगे. वहीं अपने इस संघर्ष भरे सफर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इस 2 वर्ष की कड़ी मेहनत के दौरान उन्होंने सोशल मीडिया से भी दूरी बनाई. सोशल मीडिया की दूरी और कड़ी मेहनत आज सफलता का बड़ा कारण बनी है. ग्रामीण पृष्ठभूमि से आने वाले धीरज का रिजल्ट जारी होने के बाद बधाई देने वालों का भी तांता लगा रहा.

Advertisement

वहीं महेश शिक्षण संस्थान के जिस स्कूल में धीरज छात्र रहे हैं उस स्कूल के प्रिंसिपल ने बताया कि यह विद्यालय और हमारे शिक्षण संस्थान के लिए एक गौरवान्वित पल है कि हमारे विद्यार्थी ने पूरे प्रदेश में अच्छे अंकों के साथ इस परीक्षा को उत्तीर्ण किया और मुझे आशा है कि हमारे इस स्कूल का विद्यार्थी आगे और नाम रोशन करेगा.

Advertisement

ये भी पढ़ें- चूरू जिले में अंशिका पुनिया बनीं साइंस टॉपर, आर्ट्स से काव्या और कॉमर्स से रिद्धि ने मारी बाजी