विज्ञापन
Story ProgressBack

जोधपुर के धीरज ने 99% के साथ टॉप की परीक्षा, सोशल मीडिया से दूरी बनी सफलता का कारण

Jodhpur 12th Topper: अपने इस संघर्ष भरे सफर का जिक्र करते हुए धीरज ने कहा कि घर से दूर रहकर इस 2 वर्ष की कड़ी मेहनत के दौरान उन्होंने सोशल मीडिया से भी दूरी बनाई. सोशल मीडिया की दूरी और कड़ी मेहनत आज सफलता का बड़ा कारण बनी है.

जोधपुर के धीरज ने 99% के साथ टॉप की परीक्षा, सोशल मीडिया से दूरी बनी सफलता का कारण
टॉपर धीरज की तस्वीर

RBSE Board 12th Result 2024: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सोमवार को 12वीं के विज्ञान, कला और वाणिज्य के परीक्षा परिणामों को जारी किया है. जहां शैक्षणिक नगरी जोधपुर में महेश शिक्षण संस्थान के विद्यार्थी धीरज ने 99 प्रतिशत के साथ कॉमर्स विषय में 12वीं की कक्षा को उत्तीर्ण किया है. जोधपुर के शेरगढ़ तहसील के रहने वाले धीरज कुमार ने अभावों के बावजूद अपनी मेहनत व कड़ी लगन के साथ ना केवल अध्ययन किया बल्कि 99 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है.

2 साल परिवार से दूर रहे महेश

जोधपुर शहर के महेश स्कूल के छात्र धीरज ने एनडीटीवी से खाश बातचीत करते हुए अपनी सफलता के श्रेय अपने परिवार व गुरूजनों को देते हुए कहा कि भाई के साथ किराये के मकान में रहते हुए मेहनत करते हुए सफलता हासिल की है. सफलता मिलने पर खुशी है लेकिन इस सफलता के लिए दो साल परिवार से दूर रहा हूं. पिता स्टेशनरी की दुकान चलाते हैं. वहा पर अध्ययन की पर्याप्त सुविधा नहीं होने की वजह से शहर में आया. यहां भाई के साथ किराये के मकान में रहकर दो साल से अध्ययन करते हुए मेहनत की है. दो साल की मेहनत रंग लाई है.

सोशल मीडिया से दूरी का फायदा

एनडीटीवी खाश बातचीत करते हुए धीरज ने बताया कि वह अब आगे सीए की तैयारी करेंगे. वहीं अपने इस संघर्ष भरे सफर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इस 2 वर्ष की कड़ी मेहनत के दौरान उन्होंने सोशल मीडिया से भी दूरी बनाई. सोशल मीडिया की दूरी और कड़ी मेहनत आज सफलता का बड़ा कारण बनी है. ग्रामीण पृष्ठभूमि से आने वाले धीरज का रिजल्ट जारी होने के बाद बधाई देने वालों का भी तांता लगा रहा.

वहीं महेश शिक्षण संस्थान के जिस स्कूल में धीरज छात्र रहे हैं उस स्कूल के प्रिंसिपल ने बताया कि यह विद्यालय और हमारे शिक्षण संस्थान के लिए एक गौरवान्वित पल है कि हमारे विद्यार्थी ने पूरे प्रदेश में अच्छे अंकों के साथ इस परीक्षा को उत्तीर्ण किया और मुझे आशा है कि हमारे इस स्कूल का विद्यार्थी आगे और नाम रोशन करेगा.

ये भी पढ़ें- चूरू जिले में अंशिका पुनिया बनीं साइंस टॉपर, आर्ट्स से काव्या और कॉमर्स से रिद्धि ने मारी बाजी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Giriraj Singh Jodhpur Visit: आज दो दिवसीय दौरे पर जोधपुर आएंगे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, यह रहेगा मिनट-टू-मिनट शेड्यूल
जोधपुर के धीरज ने 99% के साथ टॉप की परीक्षा, सोशल मीडिया से दूरी बनी सफलता का कारण
Suddenly the roadways bus coming to Jaipur started burning, there was panic among the passengers.
Next Article
Bus Fire Video: अचानक धू-धू कर जलने लगी जयपुर आ रही रोडवेज बस, सवारियों में मची अफरा तफरी
Close
;