विज्ञापन
Story ProgressBack

चूरू जिले में अंशिका पुनिया बनीं साइंस टॉपर, आर्ट्स से काव्या और कॉमर्स से रिद्धि ने मारी बाजी

Churu District 12th Topper: चूरू जिले के सादुलपुर की बेटी अंशिका पुनिया ने 99.20% अंकों के साथ टॉप किया हैं. सुजानगढ़ की छात्रा रिया मालू ने विज्ञान वर्ग में 99.20 प्रतिशत और वंशिका खांडल ने 99 प्रतिशत अंक लाकर अपने विद्यालय व परिजनों का नाम रोशन किया है.

Read Time: 3 mins
चूरू जिले में अंशिका पुनिया बनीं साइंस टॉपर, आर्ट्स से काव्या और कॉमर्स से रिद्धि ने मारी बाजी
टॉपर बेटियों की तस्वीर

Rajasthan Board 12th Result: सभी स्टूडेंट को पिछले लंबे समय से अपनी 12वीं क्लास के परीक्षा परिणाम का इंतराज था, आज उनका इंतजार समाप्त हो गया है. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 12वीं के तीनों स्ट्रीम कला, विज्ञान और कॉमर्स के रिजल्ट सोमवार को जारी कर दिए है. एक बार फिर होनहार बच्चों ने प्रदेश का नाम रोशन किया है. परिणाम सामने आने के बाद अब प्रदेश के होनहार छात्र भी निकाल कर सामने आ रहे हैं.

इसी क्रम में चूरू जिले के सादुलपुर की बेटी अंशिका पुनिया ने 99.20% अंकों के साथ टॉप किया हैं. अंशिका पुनिया ने 12वीं क्लास में 99.20 प्रतिशत अंक प्राप्त किए. अंशिका पुनिया ने बताया की वह IAS बनकर देश की सेवा करना चाहती हैं. अंशिका ने अंग्रेजी, इतिहास, भूगोल में 100 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं. 

सुजानगढ़ की बेटी ने भी बोर्ड परीक्षा में फहराया परचम 

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर द्वारा घोषित बारहवीं के परिणाम में सुजानगढ़ की छात्रा रिया मालू ने विज्ञान वर्ग में 99.20 प्रतिशत और वंशिका खांडल ने 99 प्रतिशत अंक लाकर अपने विद्यालय व परिजनों का नाम रोशन किया है. इस अवसर पर विज्ञान वर्ग में 99 प्रतिशत अंक लाई वंशिका खांडल ने कहा कि नियमित 7 से 8 घण्टे की पढ़ाई की. साथ ही स्कूल के प्रिंसिपल व समस्त गुरुजनों के सहयोग व माता पिता के आशीर्वाद से यह मुकाम हासिल किया. वंशिका ने बताया कि भविष्य में वह डॉक्टर बनकर असहाय व जरुतमन्दों की सेवा करना ही मेरा उद्देश्य है.

इन छात्राओं ने भी मारी बाजी

वहीं वाणिज्य वर्ग में  छात्रा रिद्धि सारडा ने 97.20 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय और परिजनों का नाम रोशन किया. छात्राओं के टॉपर रहने पर विद्यालय में स्कूल के प्रिंसिपल सुकेश पचौरी विद्यालय स्टाफ व टॉपर रही छात्राओं व अभिभावकों का माला पहनाकर व मिठाई खिलाकर स्वागत किया.

इसी प्रकार जिले में  कला वर्ग मे काव्या शर्मा के 97.60 प्रतिशत मिले हैं. काव्य  प्रशासनिक सेवा में जाने का सपना देखती हैं. राजनंदनी रावल  96.60 प्रतिशत, भूमिका शर्मा 96.20 प्रतिशत, मीनाक्षी जांगिड़ 96.20%, चित्रा बोहरा 95.60%, हर्षिता गोड़ 95.20%, खुशी शेखावत 95.20% अंक मिले हैं. 

इसी प्रकार से विज्ञान  संकाय में योगिता सैनी प्रतिशत: 96.60,  पंकज गोदारा प्रतिशत: 96.00, लवन्या राठौड  प्रतिशत: 95.40 अंक आसिल कर अपना और अपने परिवार का नाम रोशन किया है.

ये भी पढ़ें- RBSE 12th Result Topper: पिता मटकी बनाकर चलाते परिवार, 12वीं के रिजल्ट में बेटी बनी टॉपर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Kota Suicide मामले में प्रशासन का बड़ा एक्शन, जिस PG में स्टूडेंट ने किया था सुसाइड उसके 4 कमरे किए सीज
चूरू जिले में अंशिका पुनिया बनीं साइंस टॉपर, आर्ट्स से काव्या और कॉमर्स से रिद्धि ने मारी बाजी
BAP MP Rajkumar Rot will go to minister Madan Dilawar house to give blood sample Tribal DNA Test controversy
Next Article
BAP सांसद राजकुमार रोत ने बढ़ाया राजस्थान का सियासी पारा, 'आदिवासी DNA टेस्ट' विवाद पर किया ये ऐलान
Close
;