विज्ञापन

वैभव गहलोत की बढ़ेगी परेशानी, एडहॉक कमेटी की रिपोर्ट में मिली भारी गड़बड़ियां, FIR की तैयारी

Vaibhav Gehlot in Trouble: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत की परेशानी फिर बढ़ती नजर आ रही है. भजनलाल सरकार द्वारा गठित एडहॉक कमेटी की रिपोर्ट में गड़बड़ियां मिलने के बाद अब एफआईआर की तैयारी की जा रही है.

वैभव गहलोत की बढ़ेगी परेशानी, एडहॉक कमेटी की रिपोर्ट में मिली भारी गड़बड़ियां, FIR की तैयारी
आरसीए के पूर्व अध्यक्ष वैभव गहलोत.

Vaibhav Gehlot in Trouble: राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) के पूर्व अध्यक्ष वैभव गहलोत की परेशानी बढ़ती नजर आ रही है. राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत की अध्यक्षता वाली RCA की पूर्व कार्यकारिणी के खिलाफ FIR दर्ज कराने की तैयारी चल रही है. बीजेपी सरकार की ओर से गठित एडहॉक कमेटी ने आरसीए के पूर्व अध्यक्ष वैभव गहलोत के कार्यकाल में हुए कामों की जांच करवाई थी. इस कमेटी की जांच में कई गड़बड़ियां सामने आई है. जिसके बाद अब एफआईआर दर्ज कराने की बात सामने आई है.  

IPL और RPL के आयोजन में हुई गड़बड़ियां

मिली जानकारी के अनुसार कमेटी की पड़ताल में सामने आया है कि वैभव गहलोत के कार्यकाल के दौरान आईपीएल और आरपीएल के आयोजन के दौरान केंद्र से लेकर अन्य कामों में गड़बड़ियां हुई हैं. 

सीबीआई या ईडी से हो सकती  है जांच

एडहॉक कमेटी की ओर से जल्द ही FIR दर्ज करवाने की तैयारी है. FIR के बाद इस बात की भी संभावना है कि पूरे मामले की जाँच CBI या ED जैसी किसी एजेंसी से भी करवाई जा सकती है. ग़ौरतलब है कि राज्यों में क्रिकेट गतिविधियों के लिए के लिए BCCI की ओर से फंड दिया जाता है। फंड के दुरुपयोग को लेकर भी केंद्रीय एजेंसियां जाँच कर सकती है.

बीसीसीआई से मिलता है फंड

उल्लेखनीय हो कि आरसीए की तमाम गतिविधियों के संचालन के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से फंड दिया जाता है. भाजपा सरकार द्वारा गठित कमेटी की जांच रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि उस फंड के गलत इस्तेमाल को लेकर आरसीए के पदाधिकारी सेंट्रल एजेंसियों को भी शिकायत की तैयारी कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें - कांकरी डूंगरी मामले की फाइलें फिर खुलेगी, मंत्री खराड़ी बोले- आदिवासियों को गुमराह कर भड़काया था दंगा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
वैभव गहलोत की बढ़ेगी परेशानी, एडहॉक कमेटी की रिपोर्ट में मिली भारी गड़बड़ियां, FIR की तैयारी
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close