विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में रेजिडेंट डॉक्टरों ने दी आंदोलन की चेतावनी, 2 घंटे के कार्य बहिष्कार से मरीज रहे हलकान

कोटा के एमबीएस अस्पताल सहित मेडिकल कॉलेज और अन्य सभी अस्पतालों के रेजीडेंट डॉक्टर 18 जनवरी को सुबह 9 से 11:00 बजे तक 2 घंटे कम पर नहीं किया.

Read Time: 3 min
राजस्थान में रेजिडेंट डॉक्टरों ने दी आंदोलन की चेतावनी, 2 घंटे के कार्य बहिष्कार से मरीज रहे हलकान
कोटा में रेजिडेंट डॉक्टरों ने किया काम का बहिष्कार.

Rajasthan Resident Doctors: राजस्थान के कोटा में रेजिडेंट डॉक्टरों ने गुरुवार (18 जनवरी) को 2 घंटे तक काम का बहिष्कार कर दिया. इस वजह से मरिजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. बताया जा रहा है कि रजिडेंट डॉक्टरों ने अपनी मांगों को लेकर काम का बहिष्कार किया है. वहीं चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो वह आगें आंदोलन करेंगे. बताया जा रहा है कि रेजिडेंट डॉक्टर सैलरी और स्टाइफंड समेत कई मुद्दों को लेकर अपनी मांग रखी है.

कोटा के एमबीएस अस्पताल सहित मेडिकल कॉलेज और अन्य सभी अस्पतालों के रेजीडेंट डॉक्टर 18 जनवरी को सुबह 9 से 11:00 बजे तक 2 घंटे कम पर नहीं किया.  जिससे अस्पताल में मरीजों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा. वहीं रेजिडेंट डॉक्टर ने चेतावनी दी है कि उनकी मांगों को जल्द नहीं माना गया तो आंदोलन को तेज किया जाएगा. 

अब आंदोलन का रास्ता बचा है

रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी का कहना है कि समय पर सैलरी नहीं मिलने से सभी रेजीडेंट डॉक्टर को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. जबकि हॉस्टल में भी अव्यवस्थाओं का आलम है. जिससे साफ सफाई सुरक्षा सहित विभिन्न परेशानियों से हर रोज दो-चार होना पड़ता है. लेकिन अब तक उनकी समस्या का समाधान नहीं किया गया. ऐसे में अब उनके पास आंदोलन का रास्ता ही बचा है.

6-7 महीने से सैलरी नहीं मिली

रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के संयुक्त सचिव डॉक्टर रोहित जैन ने बताया कि पिछले 6-7 महीने से सैलरी और स्टाइपेंड नहीं मिलने से रेसिडेंट डॉक्टर को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. लोन की किश्तें भी बैंक में जमा नहीं करवा पा रहे हैं. वही हॉस्टल में बिजली पानी जैसे बुनियादी सुविधाओं के  व्यवस्थित नहीं होने रेजिडेंट डॉक्टर को लंबे समय से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सभी समस्याओं को लेकर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य को अवगत भी करवाया लेकिन 7 दिन गुजर जाने के बाद भी अब तक कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया.

2 घंटे कार्य बहिष्कार से रोगियों तीमारदारों को हुई परेशानी

संभाग के सबसे बड़े MBS अस्पताल और मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में प्रेसिडेंट डॉक्टर की 2 घंटे के कार्य बहिष्कार के चलते रोगियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा. हालांकि रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन का कहना है कि आपातकालीन सेवाओं को कार्य बहिष्कार से मुक्त रखा गया है लेकिन बड़ी संख्या में रेजिडेंट डॉक्टरस के 2 घंटे कार्य बहिष्कार से अस्पताल में व्यवस्थाएं प्रभावित होना स्वाभाविक है.

यह भी पढ़ेंः जूस पिलाकर खत्म कराया धरना, फिर किरोड़ी बोले, 'अभ्यर्थी चाहेंगे तो जून-जुलाई क्या, अगस्त तक ले जाएंगे परीक्षा'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close