इनवेस्टमेंट का झांसा देकर रिटायर्ड प्रोफेसर से ठगे 25 लाख, ऐप से सिलसिलेवार लिये पैसे

पीड़ित को सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर बाजार में पैसा निवेश करने का लालच दिया गया. जिसके बाद पीडि़त ने 20 दिनों में करीब 25 लाख रुपए निवेश कर दिए.

Advertisement
Read Time: 3 mins
(

Rajasthan News: राजस्थान पुलिस पूरे प्रदेश में लोगों को साइबर ठगी से बचने के लिए रोजाना आगाह करती रहती है. लेकिन लोग है कि कम समय में ज्यादा पैसा कमाने के चक्कर में अपनी जमा पूंजी लूटा बैठते हैं. ऐसा ही कुछ हुआ जोधपुर के एक प्रोफेसर के साथ में जो कम समय में ज्यादा पैसा कमाना चाह रहा था. जोधपुर शहर में रहने वाले एक रिटायर्ड प्रोफेसर के साथ 25 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. 

पीड़ित को सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर बाजार में पैसा निवेश करने का लालच दिया गया. जिसके बाद पीडि़त ने 20 दिनों में करीब 25 लाख रुपए निवेश कर दिए.पीड़ित ने जब निवेश किए गए पैसों को वापस निकालना चाहा तो उसके सभी खातों को ब्लॉक कर दिया गया जिसके बाद उसे अपने साथ हुई धोखाधड़ी का पता चला. इसके बाद पीडि़त ने एयरपोर्ट थाने में इस संबंध में मामला दर्ज करवाया है.

ऐप के जरिए हुई ठगी

एयरपोर्ट थाना पुलिस के अनुसार अभयगढ़ केवी 1 निवासी विनोद कुमार शर्मा (65) ने थाने में मामला दर्ज करवाया है. पीडि़त ने बताया कि वह रिटायर कर्मचारी है. 26 मार्च को उनके व्हॉट्सअप पर जेसिका नाम से मैसेज आया और उन्होंने अपने आप को आई क्वांटिटेटिव ट्रेडिंग का प्रतिनिधि बताते हुए शेयर बाजार में पैसा निवेश करने का प्रलोभन दिया और उनके फोन में एक ऐप डाउनलोड करवाई.

पीड़ित ने रिपोर्ट में बताया कि उनके सबसे पहले 4 अप्रैल को अपने अकाउंट से 1 लाख, 5 अप्रैल को 2 लाख, 9 अप्रैल को 2 लाख, 10 अप्रैल को 5 लाख, 15 अप्रैल को 5 लाख, 16 अप्रैल को 1 लाख, 17 अप्रैल को 1 लाख, 22 अप्रैल को 5 लाख व 23 अप्रैल को 3 लाख रुपए एप्लिकेशन के माध्यम शेयर बाजार में निवेश किए. 

Advertisement

पीड़ित ने बताया कि 5 मई को उन्होंने अपने निवेश किए पैसों में से पैसे को निकालने की कोशिश की लेकिन वह नहीं निकाल पाए. उन्होंने एप्लिकेशन के कस्टमर केयर पर सम्पर्क करने की कोशिश की लेकिन नहीं हो पाया. वहीं एप्लिकेशन में पैसे निकालने के ऑप्शन को ब्लॉक कर दिया गया है.

यह भी पढ़ेंः एक ही लड़की पर दो दोस्तों का आया दिल, दोनों में नहीं बनी बात तो एक को मार डाला

Advertisement
Topics mentioned in this article