विज्ञापन
Story ProgressBack

इनवेस्टमेंट का झांसा देकर रिटायर्ड प्रोफेसर से ठगे 25 लाख, ऐप से सिलसिलेवार लिये पैसे

पीड़ित को सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर बाजार में पैसा निवेश करने का लालच दिया गया. जिसके बाद पीडि़त ने 20 दिनों में करीब 25 लाख रुपए निवेश कर दिए.

Read Time: 3 mins
इनवेस्टमेंट का झांसा देकर रिटायर्ड प्रोफेसर से ठगे 25 लाख, ऐप से सिलसिलेवार लिये पैसे
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Rajasthan News: राजस्थान पुलिस पूरे प्रदेश में लोगों को साइबर ठगी से बचने के लिए रोजाना आगाह करती रहती है. लेकिन लोग है कि कम समय में ज्यादा पैसा कमाने के चक्कर में अपनी जमा पूंजी लूटा बैठते हैं. ऐसा ही कुछ हुआ जोधपुर के एक प्रोफेसर के साथ में जो कम समय में ज्यादा पैसा कमाना चाह रहा था. जोधपुर शहर में रहने वाले एक रिटायर्ड प्रोफेसर के साथ 25 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. 

पीड़ित को सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर बाजार में पैसा निवेश करने का लालच दिया गया. जिसके बाद पीडि़त ने 20 दिनों में करीब 25 लाख रुपए निवेश कर दिए.पीड़ित ने जब निवेश किए गए पैसों को वापस निकालना चाहा तो उसके सभी खातों को ब्लॉक कर दिया गया जिसके बाद उसे अपने साथ हुई धोखाधड़ी का पता चला. इसके बाद पीडि़त ने एयरपोर्ट थाने में इस संबंध में मामला दर्ज करवाया है.

ऐप के जरिए हुई ठगी

एयरपोर्ट थाना पुलिस के अनुसार अभयगढ़ केवी 1 निवासी विनोद कुमार शर्मा (65) ने थाने में मामला दर्ज करवाया है. पीडि़त ने बताया कि वह रिटायर कर्मचारी है. 26 मार्च को उनके व्हॉट्सअप पर जेसिका नाम से मैसेज आया और उन्होंने अपने आप को आई क्वांटिटेटिव ट्रेडिंग का प्रतिनिधि बताते हुए शेयर बाजार में पैसा निवेश करने का प्रलोभन दिया और उनके फोन में एक ऐप डाउनलोड करवाई.

पीड़ित ने रिपोर्ट में बताया कि उनके सबसे पहले 4 अप्रैल को अपने अकाउंट से 1 लाख, 5 अप्रैल को 2 लाख, 9 अप्रैल को 2 लाख, 10 अप्रैल को 5 लाख, 15 अप्रैल को 5 लाख, 16 अप्रैल को 1 लाख, 17 अप्रैल को 1 लाख, 22 अप्रैल को 5 लाख व 23 अप्रैल को 3 लाख रुपए एप्लिकेशन के माध्यम शेयर बाजार में निवेश किए. 

पीड़ित ने बताया कि 5 मई को उन्होंने अपने निवेश किए पैसों में से पैसे को निकालने की कोशिश की लेकिन वह नहीं निकाल पाए. उन्होंने एप्लिकेशन के कस्टमर केयर पर सम्पर्क करने की कोशिश की लेकिन नहीं हो पाया. वहीं एप्लिकेशन में पैसे निकालने के ऑप्शन को ब्लॉक कर दिया गया है.

यह भी पढ़ेंः एक ही लड़की पर दो दोस्तों का आया दिल, दोनों में नहीं बनी बात तो एक को मार डाला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Jagannath Rath Yatra: 21 बंदूकों की सलामी, 80 KG चांदी से बना रथ... उदयपुर में भगवान जगन्नाथ की अद्भुत रथ यात्रा
इनवेस्टमेंट का झांसा देकर रिटायर्ड प्रोफेसर से ठगे 25 लाख, ऐप से सिलसिलेवार लिये पैसे
Lieutenant General Manjinder Singh becomes Chief of South Western Command, takes new responsibility in Jaipur
Next Article
ले. जनरल मनजिंदर सिंह बने साउथ वेस्टर्न कमांड के चीफ, जयपुर में ली नई जिम्मेदारी
Close
;