Rajasthan News: 'संसाधनों से भरपूर है राजस्थान' CM भजनलाल बोले- हमारी सरकार राज्य के विकास के लिए प्रतिबद्ध

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि राजस्थान सरकार महिलाओं युवा के साथ सभी वर्गों के उत्थान के लिए काम कर रही है. देश दुनिया में भारत का डंका बज रहा है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
विदेश से लौटने के बाद सीएम का स्वागत

Rajasthan News: जर्मनी और ब्रिटेन के 6 दिवसीय विदेश दौरे से लौटने के बाद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने रविवार को जयपुर में बीजेपी दफ्तर में लोगों को संबोधित किया है. इस दौरान सीएम भजनलाल ने कहा कि हमारी सरकार राज्य के सुदृढ़ विकास के लिए प्रतिबद्ध है. यही कारण है कि हम अपने शासन के पहले वर्ष में ‘राइजिंग राजस्थान' सम्मेलन का आयोजन कर रहे हैं, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हर नियोजित निवेश अगले चार वर्षों के भीतर मूर्त रूप ले सके.

ERCP की डीपीर पूरी- सीएम

मुख्यमंत्री भजनलाल ने आगे कहा कि चाहे वह खनिज हो, तेल, गैस या पर्यटन, राजस्थान संसाधनों से भरपूर है. हमारे पास किलों और जीवंत संस्कृति से लेकर शांत झीलों और विशाल रेगिस्तानों जैसे कई आकर्षण है. उन्होंने कहा कि पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) के लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (DPR) पूरी हो चुकी है और जल्द ही इसकी आधारशिला रखी जाएगी.

उन्होंने कहा राजस्थान सरकार महिलाओं युवा के साथ सभी वर्गों के उत्थान के लिए काम कर रही है. देश दुनिया में भारत का डंका बज रहा है. विदेश दौरे के दौरान हर जगह PM मोदी के कामकाज की छाप दिखाई देती है. अभी तक 15 लाख करोड़ से अधिक का निवेश हो चुका है. 

मदन राठौड़ का कांग्रेस पर हमला

इस मौके पर पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने कहा कि राजस्थान में पहले भी निवेश सम्मेलन हुए हैं, लेकिन निवेशकों ने राज्य में बहुत कम रुचि दिखाई. निवेशकों को पता था कि तत्कालीन सरकार आंतरिक संघर्षों से ग्रस्त है और वास्तविक विकास की तुलना में होटलों में कैंपिंग करने पर अधिक ध्यान केंद्रित करती है. 

Advertisement

राठौड़ ने आगे कहा कि आज निवेशकों को भरोसा है कि राजस्थान में ‘डबल इंजन' सरकार है. नतीजतन, अब हर निवेशक राजस्थान में निवेश करना चाहता है. उन्होंने कहा कि भजनलाल शर्मा हम सबके बीच से निकले हैं. वे आम आदमी की पीड़ा अच्छे से जानते हैं. युवाओं को रोजगार कैसे मिले इस पर सीएम का पूरा फोकस है. कांग्रेस राज में जो कमियां हैं उनको पूरा किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें- डीडवाना में मोहम्मद शरीफ भाई में गौसेवा के प्रति अनूठा जज्बा, दान किए 13 लाख रुपए