विज्ञापन

Rajasthan News: 'संसाधनों से भरपूर है राजस्थान' CM भजनलाल बोले- हमारी सरकार राज्य के विकास के लिए प्रतिबद्ध

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि राजस्थान सरकार महिलाओं युवा के साथ सभी वर्गों के उत्थान के लिए काम कर रही है. देश दुनिया में भारत का डंका बज रहा है.

Rajasthan News:  'संसाधनों से भरपूर है राजस्थान' CM भजनलाल बोले- हमारी सरकार राज्य के विकास के लिए प्रतिबद्ध
विदेश से लौटने के बाद सीएम का स्वागत

Rajasthan News: जर्मनी और ब्रिटेन के 6 दिवसीय विदेश दौरे से लौटने के बाद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने रविवार को जयपुर में बीजेपी दफ्तर में लोगों को संबोधित किया है. इस दौरान सीएम भजनलाल ने कहा कि हमारी सरकार राज्य के सुदृढ़ विकास के लिए प्रतिबद्ध है. यही कारण है कि हम अपने शासन के पहले वर्ष में ‘राइजिंग राजस्थान' सम्मेलन का आयोजन कर रहे हैं, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हर नियोजित निवेश अगले चार वर्षों के भीतर मूर्त रूप ले सके.

ERCP की डीपीर पूरी- सीएम

मुख्यमंत्री भजनलाल ने आगे कहा कि चाहे वह खनिज हो, तेल, गैस या पर्यटन, राजस्थान संसाधनों से भरपूर है. हमारे पास किलों और जीवंत संस्कृति से लेकर शांत झीलों और विशाल रेगिस्तानों जैसे कई आकर्षण है. उन्होंने कहा कि पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) के लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (DPR) पूरी हो चुकी है और जल्द ही इसकी आधारशिला रखी जाएगी.

उन्होंने कहा राजस्थान सरकार महिलाओं युवा के साथ सभी वर्गों के उत्थान के लिए काम कर रही है. देश दुनिया में भारत का डंका बज रहा है. विदेश दौरे के दौरान हर जगह PM मोदी के कामकाज की छाप दिखाई देती है. अभी तक 15 लाख करोड़ से अधिक का निवेश हो चुका है. 

मदन राठौड़ का कांग्रेस पर हमला

इस मौके पर पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने कहा कि राजस्थान में पहले भी निवेश सम्मेलन हुए हैं, लेकिन निवेशकों ने राज्य में बहुत कम रुचि दिखाई. निवेशकों को पता था कि तत्कालीन सरकार आंतरिक संघर्षों से ग्रस्त है और वास्तविक विकास की तुलना में होटलों में कैंपिंग करने पर अधिक ध्यान केंद्रित करती है. 

राठौड़ ने आगे कहा कि आज निवेशकों को भरोसा है कि राजस्थान में ‘डबल इंजन' सरकार है. नतीजतन, अब हर निवेशक राजस्थान में निवेश करना चाहता है. उन्होंने कहा कि भजनलाल शर्मा हम सबके बीच से निकले हैं. वे आम आदमी की पीड़ा अच्छे से जानते हैं. युवाओं को रोजगार कैसे मिले इस पर सीएम का पूरा फोकस है. कांग्रेस राज में जो कमियां हैं उनको पूरा किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें- डीडवाना में मोहम्मद शरीफ भाई में गौसेवा के प्रति अनूठा जज्बा, दान किए 13 लाख रुपए

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan By Election: उपचुनाव में टिकट न मिलने पर BJP में बगावत, झुंझुनू में बबलू चौधरी का बड़ा ऐलान
Rajasthan News:  'संसाधनों से भरपूर है राजस्थान' CM भजनलाल बोले- हमारी सरकार राज्य के विकास के लिए प्रतिबद्ध
Dausa By-Election Kirori Lal brother Jagmohan Meena gets ticket BJP workers angry , Devi Singh announces to contest independent election
Next Article
किरोड़ी लाल के भाई को टिकट मिलने से दौसा भाजपा में फूट, देवी सिंह ने किया निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान
Close