विज्ञापन

डीडवाना में मोहम्मद शरीफ भाई में गौसेवा के प्रति अनूठा जज्बा, दान किए 13 लाख रुपए

मोहम्मद शरीफ भाई ने जब ताऊसर की श्री कृष्ण गौशाला को गौ सेवा हितार्थ पांच लाख एक हजार रुपयों का आर्थिक दान किया.

डीडवाना में मोहम्मद शरीफ भाई  में गौसेवा के प्रति अनूठा जज्बा, दान किए 13 लाख रुपए
डीडवाना के मोहम्मद शरीफ भाई

Rajasthan News: गाय को भारतीय की संस्कृति में मां का दर्जा दिया गया है और गायों को बचाने के लिए बाबा तेजाजी महाराज जैसे महापुरुषों ने समय-समय पर आंदोलन भी चलाए हैं . वहीं राजस्थान के डीडवाना से गाय को लेकर एक अनोखी बात सामने आई है. डीडवाना में हिंदू समुदाय के साथ-साथ अन्य समुदाय के लोग भी गाय के प्रति आदर भाव रख रहे हैं. समाजसेवी शख्स मुंशी मोटर्स के मोहम्मद शरीफ भाई ने गौसेवा को अपना मकसद बना लिया है.

नागौर में श्री कृष्ण गौशाला में 5 लाख का दान

शरीफ भाई ना केवल गौसेवा में लगे रहते हैं, बल्कि गायों की सेवा ओर संवर्धन के लिए अब तक 13 लाख रुपए खर्च भी कर चुके हैं. हाल ही में शरीफ भाई ने नागौर के ताऊसर में श्री कृष्ण गौशाला परिसर में नव निर्मित राम दरबार श्री राधा कृष्ण मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के मौके पर श्री कृष्ण गौशाला में गौ सेवा के लिए पांच लाख एक हजार रुपयों का आर्थिक दान भी दिया था.  

इन दान को देकर शरीफ भाई ने यह साबित कर दिया कि सनातन धर्म ने जिसे मां का दर्जा दिया है, उसे हम भी मां जैसा ही मान सम्मान और सेवा देंगे. वहीं इससे कुछ दिनों पहले ही शरीफ भाई ने साँवराद गौशाला में एक ट्रैक्टर दान किया था. साथ ही पिछले माह शेरानी आबाद की गौशाला को भी एक ट्रेलर चारा दान किया था.

मोहम्मद शरीफ ने गौ सेवा के अलावा समय-समय पर स्कूल के बच्चों को भी खेल किट उपलब्ध करवाए हैं, ताकि बच्चे खेलों के क्षेत्र में संसाधनों की कमी से पिछड़ ना जाएं.

पूर्व कैबिनेट मंत्री ने किया सम्मान

मोहम्मद शरीफ भाई ने जब ताऊसर की श्री कृष्ण गौशाला को गौ सेवा हितार्थ पांच लाख एक हजार रुपयों का आर्थिक दान किया. इसके बाद अतिथियों परमहंस संत राम प्रसाद महाराज और पूर्व कैबिनेट मंत्री और डीडवाना विधायक यूनुस खान ने उन्हें मंच पर बुलाकर माला और साफा पहनाया. मोहम्मद शरीफ बताते है कि उन्हें बचपन से ही माता पिता ने यह संस्कार दिए है कि ईश्वर ने जो दिया है, उस पर तेरा अकेले का अधिकार नहीं है. इसी सोच और सिद्धांत का पालन करते हुए मैं मूक प्राणियों खासकर गायों की सेवा को तत्पर रहता हूं.

यह भी पढ़ें- Karwa Chauth: करौली में शक्कर के करवे से मनाई जाती है करवा चौथ, मुस्लिम परिवार सालों से कर रहे तैयार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan News: जर्मनी-लंदन के दौरे से लौटे सीएम भजनलाल शर्मा, कहा- हम एक-एक संकल्प पूरा करेंगे
डीडवाना में मोहम्मद शरीफ भाई  में गौसेवा के प्रति अनूठा जज्बा, दान किए 13 लाख रुपए
Rajasthan by election bablu Chaudhary to contest by polls against Jhunjhunu BJP candidate Rajendra Bhamboo
Next Article
Rajasthan By Election: उपचुनाव में टिकट न मिलने पर BJP में बगावत, झुंझुनू में बबलू चौधरी का बड़ा ऐलान
Close