RLP सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल को जान का खतरा, बढ़ाई गई सुरक्षा, लगाए गए कमांडो

RLP Supremo Hanuman Beniwal: आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल की जान को खतरा है. इंटेलिजेंस एजेंसियों को इसका इनपुट मिला है. जिसके बाद खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. नागौर स्थित उनके आवास पर QRT की टीम को तैनात किया गया है.

Advertisement
Read Time: 16 mins
R

RLP Supremo Hanuman Beniwal: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) की जान की खतरा है. इस बात की इनपुट इंटेलिजेंस एजेंसियों को मिला है. जिसके बाद पूर्व सांसद और खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. नागौर स्थित उनके आवास पर QRT की टीमों की तैनात किया गया है. मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह के जश्न के बीच इंटेलिजेंस एजेंसियों को यह इनपुट मिला है कि खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल की जान को खतरा है. इसके बाद इंटेलिजेंस एजेंसियां तत्काल एक्शन में आ गई और खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल के नागौर आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. 

नागौर स्थित बेनीवाल के घर पर 8 कमांडो तैनात

बेनीवाल के आवास पर QRT की टीम को तैनात कर दिया है और पूरे घर को सुरक्षा घेरे में ले लिया गया है. हनुमान बेनीवाल के आवास पर आठ कमांडो को तैनात किया गया है. सभी कमांडो आधुनिक हथियारों से लैस है, जो हर संदिग्ध गतिविधियों और हर आने-जाने वाले पर कड़ी नजर रख रहे हैं. 

Advertisement
कल जब बेनीवाल जयपुर से नागौर आए थे, तब भी QRT ने पूरे रास्ते में उन्हें सुरक्षा उपलब्ध करवाई थी और क्यूआरटी तथा पुलिस की गाड़ियों ने बेनीवाल को सुरक्षा एस्कॉर्ट मुहैया करवाया था.

QRT की इजाजत के बिना बेनीवाल से नहीं मिल सकेगा कोई

अब हनुमान बेनीवाल के आवास पर आने वाले लोगों में से उन्हीं को हनुमान बेनीवाल से मिलने की अनुमति होगी, जिसे QRT द्वारा इजाजत दी जाएगी. कड़ी जांच और सुरक्षा मानकों के बाद ही कोई व्यक्ति हनुमान बेनीवाल से मिल सकेगा. आपको बता दें कि हनुमान बेनीवाल खींवसर के विधायक है और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो भी है. विधायक बनने से पूर्व वे नागौर के सांसद भी रह चुके हैं. 

Advertisement

नागौर में हनुमान बेनीवाल के घर के बाहर तैनात हथियारबंद कमांडो.

मुखर राजनीति के लिए मशहूर हैं बेनीवाल

हनुमान बेनीवाल मुखर राजनीति करने वाले नेता माने जाते हैं और हर मुद्दे पर बेबाक राय रखते हैं. प्रदेश में हुए गैंगवार और अपराधिक की घटनाओं पर भी हनुमान बेनीवाल कई बार बेबाकी से बोल चुके हैं और कई बार प्रदेश के कई बड़ी नेताओं के बारे में भी खुलकर बोल चुके हैं. 

Advertisement

पहले भी बेनीवाल को मिल चुकी है धमकियां

इसके अलावा हनुमान बेनीवाल कई बार सरकार पर कानून व्यवस्था और गैंगवार को लेकर बढ़ रहे अपराधों पर भी निशाना साध चुके हैं. पूर्व में भी कई बार हनुमान बेनीवाल की जान को खतरा बताया गया था और उन्हें अनौपचारिक रूप से कई बार धमकियां भी मिल चुकी थी. बेनीवाल ने भी कई बार सरकार से सुरक्षा व्यवस्था की मांग की थी और अब सुरक्षा एजेंसियों को मिले इनपुट के आधार पर अचानक हनुमान बेनीवाल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

यह भी पढ़ें - पीएम मोदी की 'हठ' पर हनुमान बेनीवाल का बड़ा बयान, किसानों से बोले- 'अब जवाब चोट से देना है'