विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 19, 2023

बूंदी: सथूर माता मंदिर में पुजारियों पर हमला कर सोना, चांदी और पैसा लूट ले गए बदमाश

बूंदी के रक्तदंतिका माता मंदिर में देर रात करीब आधा दर्जन बदमाशों ने पुजारियों और वहां सो रहे लोगों से मारपीट की. फिर सोने-चादी के जेवरात, दानपात्र के कैश सहित अन्य कीमती सामानों लेकर चलते बने.

Read Time: 4 min
बूंदी: सथूर माता मंदिर में पुजारियों पर हमला कर सोना, चांदी और पैसा लूट ले गए बदमाश
मंदिर में लूट की सूचना मिलने पर छानबीन के लिए पहुंचे पुलिस के जवान.
बूंदी:

बूंदी जिले के सथूर गांव में स्थित रक्तदंतिका माता मंदिर में लूट की बड़ी वारदात सामने आई है. यहां देर रात आधा दर्जन बदमाशों ने योजनाबद्ध तरीके से मंदिर पर धावा बोला और सो रहे पुजारी पर ताबड़तोड़ हमलाकर उन्हें घायल कर दिया. मंदिर में सो रहे 2 भक्तों पर भी बदमाशों ने वार किया. बदमाशों ने मंदिर में जमकर तोड़फोड़ की और माता के गर्भगृह में मूर्ति पर लगे हुए सोने,चांदी के आभूषणों सहित दानपत्र से नगदी लूट लिए. 

सुबह आरती करने पहुंचे लोग, मंदिर में पसरा दिखा खून

जब तड़के 3 बजे लोग मंगला आरती में माता के दर्शन करने के लिए मंदिर पहुंचे तो परिसर खून से सना हुआ दिखाई दिया. साथ ही मुख्य पुजारी सहित दो अन्य यात्री गंभीर हालत में तड़प रहे थे, जिसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना पाकर हिंडोली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी ली. तीनों घायलों को बूंदी अस्पताल भेजवाया गया. जहां एक की हालत गंभीर होने पर उसे कोटा रेफर कर दिया गया है. जबकि दोनों का बूंदी अस्पताल में इलाज जारी है.

चोरी से नाराज लोग, जल्द गिरफ्तारी की कर रहे मांग

उधर माता के मंदिर में चोरी की वारदात की घटना क्षेत्र में आग की तरह फैल गई. लोगों की सुबह होते ही भारी भीड़ जमा हो गई घटना के बाद प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामकुमार कस्वा, हिंडोली थानधिकारी मनोज शिकरवार ने घटनास्थल का जायजा लिया.

मौके पर एफएसएल टीम को बुलवाया गया और आरोपी की तलाश के लिए क्षेत्र में नाकाबंदी करवाई गई है. उधर गणेश चतुर्थी के दिन हुई ऐतिहासिक माता के मंदिर में लूट डकैती के मामले में क्षेत्र के लोगों में रोष देखा गया और जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की.

रात एक बजे के करीब बदमाशों ने बोला धावा

हिंडोली थानाधिकारी मनोज सिकरवार के अनुसार पुजारी अजय ब्रह्म भाट मंदिर के अंदर 1 बजे के बाद सेवक राम अवतार उर्फ पप्पू, नवरत्न, यात्री राजू प्रजापत निवासी सथूर चद्दर ओढ़ कर सो रहे थे. इसी बीच 6 से 7 लुटेरे मंदिर में घुसे और सो रहे तीनों व्यक्तियों को सोते हुए वही चद्दर में दबा दिया और जैसे ही इन्होंने बचाव का प्रयास किया तो लुटेरों ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी. जिससे यात्री राजू प्रजापत के सिर व अन्य स्थान पर गंभीर चोट आई है.

लूट की जांच में जुटी पुलिस

बदमाश यहां से चांदी का छत्र, सोने का टीका, नाथ, मंगलसूत्र, मुकुट व नगदी लूट कर ले गए हैं. लूट की वारदात तो करने के लिए बदमाशों ने माता के शृंगार को भी पूरी तरह से नष्ट कर दिया. मौके पर मौजूद एफएसएल की टीम ने माता के मंदिर को पूरी तरह से सील करवा दिया है और बारीकी से टीम जांच कर रही है. पुलिस को वारदात स्थल पर मिले धारधार हथियारों को जप्त कर लिया है और फिंगरप्रिंट्स लिए जा रहे हैं. 

पहले भी हो चुकी है चोरी

उधर ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि पहले भी यहां पर इस तरह की चोरी की वारदात हो चुकी है. लोगों ने कहा कि देवस्थान होने के बाद भी यहां पर चौकीदार की व्यवस्था नहीं है. परिसर में कोई सीसीटीवी भी नहीं है. गौरतलब है कि बूंदी शहर से 10 किलोमीटर दूर जयपुर की तरफ सथूर गांव में रक्तदंतिका माता का मंदिर बना हुआ है. यह माता बूंदी राज परिवार की कुलदेवी है और यहां रोज सुबह शाम बड़ी तादाद में पूजा करने के लिए भक्त पहुंचते हैं. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close