विज्ञापन
Story ProgressBack

RSMSSB Exam 2024: राजस्थान सूचना सहायक भर्ती परीक्षा का Admit Card जारी, WhatsApp से भी कर सकते हैं डाउनलोड

राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग (RSMSSB) द्वारा सूचना सहायक भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. इसे व्हाट्सऐप पर भी डाउनलोड किया जा सकता है.

Read Time: 3 min
RSMSSB Exam 2024: राजस्थान सूचना सहायक भर्ती परीक्षा का Admit Card जारी, WhatsApp से भी कर सकते हैं डाउनलोड
राजस्थान सूचना सहायक भर्ती परीक्षा का Admit Card जारी,

RSMSSB Exam 2024: राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग (RSMSSB) द्वारा सूचना सहायक भर्ती (Rajasthan Information Assistant) परीक्षा का आयोजन 21 जनवरी (रविवार) को आयोजित किया जा रहा है. वहीं, अब इस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र यानी की Admit Card भी जारी कर दिया गया है. राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग द्वारा इसकी सूचना दी गई है जो आधिकारिक वेबसाइट के जरिए नोटिफिकेशन के द्वारा दी गई है. बता दें, यह नोटिफिकेशन 12 जनवरी को ही जारी की गई है. हांलाकि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक 14 जनवरी की शाम से उपलब्ध कराया गया है.

राजस्थान में सूचना सहायक भर्ती परीक्षा को प्रदेश के 7 संभागों में आयोजित किया जाएगा. जो 21 जनवरी को होगा. परीक्ष सुबह 10 बजे से शुरू होगा जो दोपहर 1 बजे तक होगा. 

कहां मिलेगा एडमिट कार्ड

आयोग ने अपने नोटिफिकेशन में बताया है कि बोर्ड द्वारा परीक्षार्थियों को अलग से एडमिट कार्ड नहीं दिये जाएंगे. बल्कि उन्हें 14 जनवरी की शाम 7 बजे से प्रोविजनल ई-प्रवेश पत्र बोर्ड की वेबसाइट www.rsmssb.rajasthan.gov.in या स्वंय की SSO ID से लागइन कर डाउनलाोड करना होगा. अभ्यर्थी अपने प्रोविजनल ई-प्रवेश पत्र वेबसाइट recruitement.rajasthan.gov.in से भी डाउनलोड कर सकते हैं.

WhatsApp पर भी उपल्बध है एडमिट कार्ड

आयोग ने जानकारी दी है कि अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड को WhatsApp पर भी प्राप्त कर सकते हैं. अभ्यर्थियों को उनके प्रोविजनल ई-प्रवेश पत्र उनके द्वारा आवेदन पत्र में दर्ज किये गए मोबाइल नंबर के व्हाट्सऐप पर Rajasthan State Recruitment Portal (WhatsApp Number 9461062046) से डाउनलोड/रिसीव कर सकते हैं.

वेबसाइट पर कैसे करें Rajasthan Information Assistant एडमिट कार्ड

- सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट https://recritment.rajasthan.gov.in/rectlogingetadmitcard पर जाना होगा.
- इसके बाद आपको Get Admit Card का विकल्प मिलेगा.
- आपको Get Admit Card Option of Recruitment to download the admit card पर क्लिक करना है.
- इसके आपको जानकारी के तौर पर अपना एप्लिकेशन नंबर और जन्म की तारीख भरनी होगी. 

यह भी पढ़ेंः RPSC ने इस विभाग में निकाली है 200 पदों पर बंपर भर्ती, 21 फरवरी है आवेदन की आखिरी तारीख

बता दें, इस परीक्षा में किसी तरह की धांधली न हो इसके लिए ड्रेस कोड भी जारी किया गया है. साथ ही सख्त रूप से अभ्यर्थियों की पहचान और तलाशी ली जाएगी. आप इसके लिए नीचे दिये लिंक के जरिए आयोग द्वारा जारी पूरे नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ लें.

https://rsmssb.rajasthan.gov.in/Static/files/IA2023_AdmitCard.pdf

यह भी पढ़ेंः RPSC ने कृषि विभाग में निकाली अधिकारी लेवल की भर्ती, 25 जनवरी से आवेदन शुरू, जानें रिक्रूटमेंट के बारे में सबकुछ

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close