विज्ञापन
Story ProgressBack

अमृत भारत योजना में शामिल होगा सांगानेर स्टेशन, जयपुर पहुंचे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का CM भजनलाल ने किया स्वागत

अमृत स्टेशन योजना के अंतर्गत देश के लगभग 500 से अधिक रेलवे स्टेशनों पर विकास कार्य किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में सांगानेर स्टेशन भी अब स्मार्ट स्टेशन में तब्दील होने जा रहा है.

Read Time: 3 min
अमृत भारत योजना में शामिल होगा सांगानेर स्टेशन, जयपुर पहुंचे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का CM भजनलाल ने किया स्वागत
केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का स्वागत करते CM भजनलाल

Viksit Bharat Sankalp Yatra: केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जयपुर आ चुके हैं. वह जयपुर के एक दिवसीय दौरे पर है. कल मंत्री अश्विनी वैष्णव विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत जयपुर के दशहरा मैदान में आयोजित शिविर का निरीक्षण करने के बाद लाभर्थियों से संवाद करेंगे. अश्विनी वैष्णव अभी केंद्रीय रेल व संचार इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री हैं.

उल्लेखनीय है कि रेलवे बोर्ड द्वारा कल यानि 10 जनवरी को सांगानेर स्टेशन (Sanganer Railway Station) को अमृत भारत स्टेशन योजना में शामिल किया गया है. इसी के साथ मंत्री सांगानेर स्टेशन पर अमृत भारत स्टेशन योजना में किए जाने वाले कार्यों का भी निरीक्षण करेंगे.

उत्तर पश्चिम रेलवे के अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार अश्विनी वैष्णव कल लगभग 717 करोड़ रुपए की लागत से जयपुर स्टेशन के पुनर्विकास कार्य की प्रगति की समीक्षा करेंगे. इसके बाद वह मीडिया बातचीत करेंगे.

सूत्रों के हवाले से यह जानकारी मिली है कि कल मुख्यमंत्री भजनलाल सहित मंत्री गण, प्रदेशाध्यक्ष, उप मुख्यमंत्री, सांसद एवं स्थानीय विधायक, भाजपा प्रदेश पदाधिकारी भी शिविर में शामिल हाेंगे.

शिविर में केन्द्र सरकार के विभागों के जयपुर में पदस्थापित अधिकारी भी शामिल होंगे. साथ ही पार्षदगण, गणमान्य नागरिकों सहित लगभग 200 लाभार्थी एवं आमजन शिविर में भाग लेंगे. इसका आयोजन नगर निगम जयपुर हेरिटेज करवा रहा है. केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव के आगमन को लेकर हेरिटेज निगम की ओर से दशहरा मैदान में तैयारियां की जा रही हैं.

इसे भी पढ़े: संसद TV की तर्ज पर राजस्थान में विधानसभा की टीवी चैनल शुरू करने की योजना, स्पीकर ने दी अहम जानकारी

इसे भी पढ़े: अमृत स्टेशन योजना के तहत इस स्टेशन का होगा कायाकल्प 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close