विज्ञापन

Rajasthan: बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार के विरोध में सड़कों पर उतरेगा संत समाज, कल बंद रहेंगे कपड़ा नगरी के बाजार

बांग्लादेश में सियासी संकट और तख्तापलट के बाद से लगातार हिंदू मंदिरों और सनातनियों के घर पर हमले के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिसे देखकर भारत में लोगों की नाराजगी बढ़ती जा रही है.

Rajasthan: बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार के विरोध में सड़कों पर उतरेगा संत समाज, कल बंद रहेंगे कपड़ा नगरी के बाजार

Rajasthan News: बांग्लादेश में तख्तापलट और उसके बाद चल रहे सियासी संकट के बीच सबसे ज्यादा अत्याचार सनातनियों पर हो रहे हैं. इससे संत समाज आहत है. महामंडलेश्वर और उदासीन आश्रम के महंत हंसराम महाराज ने गुरुवार को यह कहते हुए कपड़ा नगरी भीलवाड़ा में बाजार बंद रखने का आह्वान किया. संत समाज के इस आह्वान पर कपड़ा नगरी के व्यापारिक संगठनों ने मुहर लगा दी और शुक्रवार को आधे दिन के लिए बाजार बंद रखने का ऐलान किया.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो

बांग्लादेश में सियासी संकट और तख्तापलट के बाद से लगातार हिंदू मंदिरों और सनातनियों के घर पर हमले के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिसे देखकर भारत में लोगों की नाराजगी बढ़ती जा रही है. इन घटनाक्रमों को लेकर हरि सेवा उदासीन आश्रम में बैठक बुलाई गई, जिसमें हिन्दू अल्पसंख्यकों की सुरक्षा को लेकर सभी ने चिंता जताई और अपने-अपने सुझाव व्यक्त किए. बांग्लादेश के विभत्स कर देने वाले घटनाक्रम की सभी ने निंदा की.

Bhilwara News

राष्ट्रपति तक पहुंचाएंगे अपनी बात

बैठक को संबोधित करते हुए महंत हंसा राम ने कहा, 'बांग्लादेश में हिन्दू समाज पर अत्याचार हो रहा है. हिन्दूओं के धार्मिक स्थलों, घरों, मकानों, ऑफिस, व्यापारिक संस्थानों, मॉल विविध स्थलों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है. महिलाओं व बच्चों के साथ बलात्कार व अमानवीय व्यवहार किया जा रहा है. सैकड़ों हिन्दू अल्पसंख्यकों की हत्या की गई है. इसके विरोध में कपड़ा नगरी के बाजार शुक्रवार को बंद रखेंगे और अपनी बातों को महामहिम राष्ट्रपति तक पहुंचाने के लिए उनके नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौपेंगे.

भीलवाड़ा कलेक्टर को सौपेंगे ज्ञापन

इस बैठक में महामण्डलेश्वर स्वामी हंसराम उदासीन के साथ महंत संतदास जी महाराज हाथीभाटा, महंत रामदास जी रामायणी हनुमंत धाम, महंत बलरामदास जी महाराज रपट के हनुमानजी, पुजारी मुरारी पाण्डे पंचमुखी हनुमान मंदिर, विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल, दूर्गा वाहिनी, हिन्दू जागरण मंच, सिन्धु सेवा समिति, भारतीय सिन्धु सभा, सनातन सेवा समिति सहित विविध संगठनों के सदस्य पदाधिकारीगण व समाज के प्रतिनिधियों ने भाग लिया. कल दोपहर 12 बजे संतो महात्माओं के सान्निध्य में सकल हिन्दू समाज स्टेशन चैराहा से होते हुए कलेक्टर कार्यालय भीलवाड़ा पहुंच कर ज्ञापन देंगे.

ये भी पढ़ें:- पैतृक गांव सलूंबर रवाना हुआ MLA अमृतलाल मीणा का पार्थिव शरीर, CM भजनलाल शर्मा भी होंगे अंतिम यात्रा में शामिल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan Politics: उप-चुनाव बाद बीजेपी संगठन में हो सकते हैं बदलाव, प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने दिए संकेत
Rajasthan: बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार के विरोध में सड़कों पर उतरेगा संत समाज, कल बंद रहेंगे कपड़ा नगरी के बाजार
Arjun Ram Meghwal countered on Sachin Pilot statement, also targeted Rahul Gandhi
Next Article
पायलट की भविष्यवाणी वाले बयान पर अर्जुन राम मेघवाल का पलटवार, राहुल गांधी पर भी साधा निशाना
Close