सांवलिया सेठ के भंडार से दो दिन की गिनती में मिले 8 करोड़ रुपए, बुधवार को भी होगी गिनती

Sanwaliya Seth Donate Box: सांवलिया सेठ के दानपात्र में हर माह लाखों-करोड़ों रुपए चढ़ावा चढ़ता है. जिसकी हर माह चतुर्दशी से गिनती शुरू होती है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Sanwaliya Seth Donate Box: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले में स्थित विश्व प्रसिद्ध श्रीसांवलिया सेठ के दानपात्र से मिले नोटों की गिनती जारी है. मंगलवार को दो दिन की गिनती के बाद 8 करोड़ रुपए मिले. अभी दानपात्र में और भी पैसे हैं, जिसकी गिनती अब बुधवार को होगी. मालूम हो कि सांवलिया सेठ के दानपात्र में हर माह लाखों-करोड़ों रुपए चढ़ावा चढ़ता है. जिसकी हर माह चतुर्दशी से गिनती शुरू होती है. 

4-5 चरण में पूरी होती है गिनती

इस महीने रविवार को चतुर्दशी पर सांवरा सेठ का भंडार खोला गया. भंडार खोलने के दो दिन बाद हुई नोटों की गिनती के प्रथम चरण में 8 करोड़ रुपए के नोटों की गिनती हुई. शेष नोटों की गिनती बुधवार को होगी. मंदिर के दान पात्र से निकली राशि की गिनती 4-5 चरण में पूरी होती हैं. 

सोमवार को अमावस्या के कारण नहीं हुई गिनती

भंडार से दानाराशि गिनती के लिए बाहर निकाली गई लेकिन श्रद्धालुओं की भारी भीड़ होने से नोटों की गिनती को रोकना पड़ा और नोटों को बोरों में भरकर कड़ी सुरक्षा के बीच रखे गए. सोमवार को अमावस्या के चलते नोटों की गिनती नहीं हो सकी. मंगलवार को प्रथम चरण में दान पात्र से निकली राशि की गिनती की गई. 

Advertisement

चढ़ावे में मिले सोना-चांदी का होगा वजन

पूरे दिन चली नोटों की गिनती में 8 करोड़ रुपए के नोटों की ही गिनती हो पाई. अब शेष बची राशि की गिनती बुधवार को होगी. इसके साथ-साथ सोना-चांदी सहित अन्य कीमती आभूषण का वजन कर उनका मूल्य भी निर्धारित किया जाएगा. जिसके बाद इस महीने प्राप्त धनराशि की जानकारी दी जाएगी. 

यह भी पढ़ें - चितौड़गढ़ के श्री सांवलिया सेठ मंदिर में गिनती के टूटे सारे रिकॉर्ड, 190,763,755 निकले