Rajasthan के सवाई माधोपुर में अचानक पुलिया टूटने से स्कूल बस नाले में गिरी, 4 युवक बहे, 1 को स्थानीय लोगों ने बचाया

Sawai Madhopur Rain: राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. जिले के 18 बांध फुल हो चुके हैं, जिसके चलते नदी-नाले उफान पर हैं. शहर के बीच बहने वाले नाले की पुलिया टूट गई है, जिस कारण एक स्कूल बस हादसे का शिकार हो गई है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में पिछले 24 घंटे से बारिश हो रही है, जिसके चलते शहर में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. शहर के नदी-नाले उफान पर हैं. इस कारण गुरुवार सुबह पुराने शहर में लटिया नाला बड़ा राजबाग स्थित पुलिया अचानक टूट गई. जिस वक्त यह हादसा हुआ, तब एक स्कूल बस उस पुलिया से गुजर रही थी. अचानक पुलिया टूटने वो नाले में गिर गई. आनन फानन में स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंचकर लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला.

4 युवक नाले में बहे, 1 को बचाया

हालांकि पुलिया टूटने से चार लोगों नाले में बह गए. एक युवक को स्थानीय लोगों ने बचा लिया. लेकिन बाकी तीन लोगों को वे नहीं बचा सके. बहने वाले सभी लोग हम्माल मोहल्ला निवासी बताए जा रहे हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि पुलिया के पास ही सिटी बस स्टैंड स्थित है. इस वक्त शहर में बाढ़ जैसे हालात हैं. शहर में तेज परवाह के साथ पानी आ रहा है. इस कारण प्रशासन की टीम भी मौके पर नहीं पहुंच पा रही है. जहां यह हादसा हुआ है वो शहर के बीच बहने वाला लटिया नाला है, जिसमें तेज बहाव से पानी बह रहा है.

Advertisement

1 से 12वीं तक के सकूलों की छुट्टी

प्रशासन के अनुसार, रणथंभौर के सभी झरने एवं नाले उफान पर है. चंबल, बनास, गलवा व मोरल नदी में तेज आवक से पानी बह रहा है. जिले के 18 बांध फुल हो चुके हैं. इस वक्त जिले के कई इलाके भारी बारिश के चलते जलमग्न हैं. जिला मुख्यालय के निचले इलाकों सहित शेरपुर खिलचीपुर में कई घरों में पानी भरा हुआ है. अतिवृष्टि को देखते हुए सवाई माधोपुर जिला कलेक्टर ने 1 से 12वीं तक के विद्यालयों में अवकाश घोषित कर दिया है. डीएम ने सभी अधिकारियों को अलर्ट पर रहने के लिए कहा है.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- चंबल नदी के टापू पर फंसी 13 जान, DM-SP ने टीम भेजकर देर रात कराया रेस्क्यू