विज्ञापन

Rajasthan Rain: चंबल नदी के टापू पर फंसी 13 जान, DM-SP ने टीम भेजकर देर रात कराया रेस्क्यू

Dholpur Rescue: राजस्थान के धौलपुर जिले में देर रात SDRF ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर चंबल नदी के टापू पर तूफान आने के बाद फंसे 8 बच्चें समेत कुल 13 लोगों को सकुशल रेस्क्यू कर लिया.

Rajasthan Rain: चंबल नदी के टापू पर फंसी 13 जान, DM-SP ने टीम भेजकर देर रात कराया रेस्क्यू
टापू पर फंसी 13 जानों का रेस्क्यू करती SDRF टीम.

Rajasthan News: आसमान से बरस रही आफत ने लोगों को परेशानी में खड़ा कर दिया है. बुधवार देर रात बिछिया गांव से आगे डावाई की खार गांव के नजदीक पशुओं को चराने गए 8 बच्चों समेत 5 ग्रामीण चंबल में आए उफान की वजह से टापू पर फंस गए. घटना से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. मामले की सूचना स्थानीय जिला प्रशासन को दी गई. प्रशासन ने करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद एसडीआरएफ सेल्फ डिफेंस से सभी को सकुशल रेस्क्यू कर लिया है.

रात 2 बजे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन

कोतवाली थाना प्रभारी प्रवेंद्र कुमार रावत ने बताया बुधवार देर शाम को थाना इलाके के डावई की खार गांव के पास जंगल में कुछ ग्रामीण और बच्चे पशुओं को चराने गए थे. अचानक चंबल नदी में उफान आने की वजह से 8 बच्चे और पांच लोग चंबल के टापू पर फंस गए. घटना से ग्रामीणों में दहशत फैल गई. जिला कलेक्टर श्रीनिधि बीटी एवं पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरणा के निर्देश में मौके पर पहुंचकर एसडीआरएफ एवं सेल्फ डिफेंस के सहयोग से सर्च ऑपरेशन की शुरुआत की. रात 2:00 बजे एसडीआरएफ ने सर्च ऑपरेशन को सफल अंजाम दिया है. टापू पर फंसे सभी लोग एवं बच्चों को सकुशल बाहर निकाल लिया है.

इनको बचाया गया

30 वर्षीय राम रतन पुत्र मोतीलाल, 12 वर्षीय प्रिंस पुत्र नरेश, 10 वर्षीय पियूष पुत्र देवेंद्र, 10 वर्षीय मोना पुत्र गोपाल, 8 वर्षीय कान्हा पुत्र गब्बर सिंह, 15 वर्षीय सोनू पुत्र श्रीपति, 40 वर्षीय नैंसी पुत्र अशोक, 24 वर्षीय सुनील पुत्र बेनीराम, 65 वर्षीय मांझा पुत्र मोतीराम, 10 वर्षीय रितिका पुत्री रिंकू, 15 वर्षीय अनिल पुत्र गुड्डू, 30 वर्षीय देवेंद्र पुत्र सुंदर एवं 8 वर्षीय रौनक पुत्री अशोक को सकुशल बचा लिया गया है.

आज 13 जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के जयपुर केंद्र ने गुरुवार को राजस्थान के 13 जिलों में तेज बारिश होने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इनमें धौलपुर का नाम भी शामिल है. नोटिफिकेशन के अनुसार, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, दौसा, बारां, झालावाड़, टोंक, जालौर, बूंदी, कोटा, जयपुर और भीलवाड़ा में आज तेज से हल्की बारिश होने की संभावना है. इस कारण लोगों की परेशानी बढ़ सकती है. कुछ जगहों पर जलभराव भी हो सकता है.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान के 13 जिलों में आज होगी तेज बारिश, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पितृ पक्ष की शुरुआत: पूर्वजों के लिए तर्पण, श्राद्ध अनुष्ठान शुरू, जानें क्या है इसकी मान्यता
Rajasthan Rain: चंबल नदी के टापू पर फंसी 13 जान, DM-SP ने टीम भेजकर देर रात कराया रेस्क्यू
Mother gave birth to a baby girl in the Hanumangarh Junction Bus Stand toilet and left her there
Next Article
बस स्टैंड के शौचालय में बच्ची को जन्म देकर वहीं छोड़ गई मां, अब अस्पताल में चल रहा इलाज
Close