विवाद निपटाने गई पुलिस और महिलाओं में हाथापाई, नाबालिग ने थानाधिकारी का गिरेबान पकड़ा

Rajasthan News: दौसा में दो भाइयों में विवाद हो गया. सूचना पर पहुंची पुलिस से महिलाएं भिड़ गईं. पुलिस पर पथराव कर दिया. कई पुलिस कर्मी घायल हो गए. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: सिंकदरा थाना क्षेत्र के रेटा गांव की खारवाल की ढाणी में दो भाइयों में विवाद हो गया. सूचना पर पुलिस पहुंच गई. दूसरा पक्ष अपना आपा खो दी. पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. 

पुलिस पर किया पथराव  

दौसा जिला पुलिस अधीक्षक रंजीता शर्मा ने बताया कि दो चचेरे भाइयों के बीच विवाद हो गया. इसकी सूचना पर पुलिस पहुंची और बीच बचाव करने लगी. पुलिस को दूसरे पक्ष के लोगों ने देखते ही पहले तो पथराव शुरू कर दिया. बाद में महिलाओं को आगे कर दिया, ताकि वो पुलिस को कार्रवाई करने से रोक सके. इस बीच पुलिस ने अपना बीच बचाव करने के लिए उन महिलाओं को धक्का-मुक्की करके जैसे तैसे हटाए, जिसका वीडियो भी वायरल हो रहा है. 

पिछले दिनों पानी केेटंकी पर चढ़ा था परिवार  

दौसा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिनेश अग्रवाल ने बताया कि एक पक्ष के लोग पिछले दिनों पानी की टंकी पर इसी मामले को लेकर चढ़कर दबाव बना रहे थे. इसके बाद प्रशासन ने जैसे तैसे समझा करके उन लोगों को टंकी से नीचे उतरा. मौके पर विवादित जमीन को दूसरे पक्ष को संभालवा दिया. जिस पर वह निर्माण कर रहा था. दूसरा पक्ष बार-बार उन्हें रोकने का प्रयास कर रहा था. जिसके चलते बीच बचाव के लिए पुलिस को रेटा गांव के खारवाल की ढाणी में जाकर समझाइश करने को गई थी. 

पुलिस से धक्का-मुक्की 

सिकंदरा थाना अधिकारी महावीर सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. सिकंदरा थाना अधिकारी की माने तो मौके पर दूसरे पक्ष की महिलाएं पुलिस पर दबाव बनाने के लिए पुलिस वालों पकड़ने लगीं, जिसके लिए अपने आप को उन महिलाओं से छुड़ाते समय धक्का मुक्की हो गई. वीडियो बना कर दूसरे पक्ष ने वायरल भी कर दिया. 

Advertisement

चार महिलाएं सहित 7 लोग गिरफ्तार

अब इस झगड़े के बीच पुलिस ने भी अपनी तरफ से वीडियो बनाकर मीडिया के सामने जारी किया है. जिसे देखने पर लग रहा है कि दूसरे पक्ष की महिलाएं पथराव कर रही हैं. जो बार-बार समझाने के बाद भी नहीं रुकी रही हैं. पूरे प्रकरण में पुलिस ने एक पक्ष की चार महिलाएं समेत 7 लोगों की गिरफ्तारी की है. जमीनी विवाद का यह मामला दो चचेरे भाइयों के बीच पिछले 10 साल से लगातार चल रहा है. 

यह भी पढ़ें: रविंद्र भाटी की वजह से बाड़मेर सीट हारी बीजेपी? भीतरघात भी हार की वजह बनी