विज्ञापन

Rajasthan Politics: रविंद्र भाटी की वजह से बाड़मेर सीट हारी बीजेपी? भीतरघात भी हार की वजह बनी

Rajasthan Politics: बीजेपी मुख्यालय में मंथन बैठक हुई. सबसे अधिक चर्चा बाड़मेर सीट हार के कारणों पर हुई. रविंद्र भाटी को नजरअंदाज करना भाजपा को भारी पड़ गया. 

Rajasthan Politics: रविंद्र भाटी की वजह से बाड़मेर सीट हारी बीजेपी? भीतरघात भी हार की वजह बनी
रविंद्र सिंह भाटी बाड़मेर में भाजपा की हार की वजह बने. भाजपा ने मंंथन मीटिंग में इस बात को माना.

Rajasthan Politics: बाड़मेर लोकसभा सीट बीजेपी बुरी तरह से हार गई. भाजपा तीसरे नंबर पर रही. मंथन में ये बात सामने आई की विधानसभा और लोकसभा चुनाव में रविंद्र सिंह भाटी को नजरंदाज करना भारी पड़ा गया. भाजपा में भीतरघात भी हार की वजह रही.

राजपूत और जाट की नाराजगी भाजपा को पड़ा भारी

राजपूत और जाट वोटर बीजेपी से नाराज थे. इसका खामियाजा भाजपा को भुगतना पड़ा. दोनों वोटर भाजपा से खिसक गए. पार्टी में कुछ नेता बाहर से भाजपा के साथ थे. लेकिन, अंदर से रविंद्र सिंह भाटी को सपोर्ट कर रहे थे.  

राजस्थान में भाजपा 11 लोकसभा सीट हारी  

राजस्थान में भाजपा को 11 लोकसभा सीट पर हार का सामना करना पड़ा. 25 लोकसभा सीट में से केवल 14 ही सीटों  पर जीत मिली. भाजपा को इतने खराब प्रदर्शन की उम्मीद नहीं थी. पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की तरफ से रिपोर्ट मांगने के बाद जयपुर में पार्टी मुख्यालय में हार के कारणों पर चर्चा हुई. इस मंथन बैठक में सबसे अधिक चर्चा बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर करीब 2 घंटे तक चर्च हुई. 

2014 और 2019 में बीजेपी बाड़मेर सीट पर जीत दर्ज की थी  

भाजपा 2014 और 2019 लोकसभा चुनाव में बाड़मेर सीट पर जीत दर्ज की थी. इस बार भाजपा को करारी हार का सामना करनाा  पड़ा. भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी करीब 4 लाख 17 हजार वोटों ये यहां से चुनाव हार गए. कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल चुनाव जीते. निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी दूसरे नंबर पर रहे.  

यह भी पढ़ें: सीएम भजनलाल राजस्थान को बनाएंगे सरप्लस एनर्जी स्टेट, दो जिलों में इस योजना को दे दी मंजूरी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Doctors Strike: रेजिडेंट डॉक्टर खत्म करेंगे हड़ताल, कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश
Rajasthan Politics: रविंद्र भाटी की वजह से बाड़मेर सीट हारी बीजेपी? भीतरघात भी हार की वजह बनी
Karauli snake attack fear cobra bite in manchi gaav Rajasthan
Next Article
एक ही परिवार के 5 सदस्यों को सांप ने काटा, पिता-पुत्र की मौत; बार-बार सांप के अटैक से खौफ में जी रहे लोग
Close