विज्ञापन

SI Exam Paper Leak: एसआई भर्ती परीक्षा रद्द होगी या नहीं? सीएम भजनलाल शर्मा कल ले सकते हैं फैसला

Rajasthan News: बीजेपी नेता डॉ. किरोड़ीलाल मीणा लगातार परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं, जबकि कई समाज-संगठन और अभ्यर्थियों ने परीक्षा रद्द नहीं करने के लिए सरकार से गुहार लगा चुके हैं. वहीं, समीक्षा समिति के संयोजक और विधि मंत्री जोगाराम पटेल ने हाल ही में कहा था कि हमने सिर्फ तथ्यात्मक रिपोर्ट दी है, कोई सिफारिश नहीं की है.

SI Exam Paper Leak: एसआई भर्ती परीक्षा रद्द होगी या नहीं? सीएम भजनलाल शर्मा कल ले सकते हैं फैसला

SI Exam: राजस्थान में एसआई भर्ती परीक्षा-2021 रद्द होगी या नहीं, इस पर जल्द फैसला हो सकता है. सीएम भजनलाल शर्मा विदेश यात्रा पूरी करने के बाद शनिवार रात तक लौटेंगे. संभावना है कि एसआई भर्ती परीक्षा (SI Exam) की समीक्षा के लिए गठित मंत्रिमंडल की सब-कमेटी की रिपोर्ट के बाद मुख्यमंत्री फैसला लें. बीजेपी नेता डॉ. किरोड़ीलाल मीणा लगातार परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं, जबकि कई समाज-संगठन और अभ्यर्थियों ने परीक्षा रद्द नहीं करने के लिए सरकार से गुहार लगा चुके हैं. 

सब-कमेटी की समीक्षा के बाद अब सीएम को करना है फैसला

भर्ती परीक्षा में पेपर लीक का मामला सामने आने के बाद समीक्षा समिति गठित की गई थी. संसदीय कार्य विभाग मंत्री जोगाराम पटेल को संयोजक बनाया गया है. इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के मंत्री सुमित गोदारा, जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग के मंत्री बाबूलाल खराड़ी, गृह विभाग राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म और सार्वजनिक निर्माण विभाग की राज्य मंत्री मंजू बाघमार को सदस्य बनाया गया है. इस समिति की बैठक 10 अक्टूबर को हुई थी.

सरकार को रिपोर्ट सौंप चुकी है समिति

हाल ही में 16 अक्टूबर को विधि मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा था कि हमने सिर्फ तथ्यात्मक रिपोर्ट दी है, कोई सिफारिश नहीं की है. सभी पक्षों को सुनने के बाद रिपोर्ट बनाई है. उन्होंने कहा कि हमने एसओजी की जांच को देखा और विधि विभाग को सुना है. पीड़ित विद्यार्थियों से बात की. अभिभावकों से बात की है. हमने यह भी देखा है कि उसमें कई ऐसे हैं, जिन्होंने मेहनत से परीक्षा दी है. कुछ ऐसे भी हैं, जिन्होंने गलत तरीके से परीक्षा पास की है. उन्होंने कहा कि हमने सभी पक्षों को देखकर रिपोर्ट दी है. 

यह भी पढ़ेंः BAP ने घोषित किया अपना प्रत्याशी, सलूंबर से इस युवा चेहरे को दिया मौका  

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Blog: दीव - अनदेखा अनजाना द्वीप
SI Exam Paper Leak: एसआई भर्ती परीक्षा रद्द होगी या नहीं? सीएम भजनलाल शर्मा कल ले सकते हैं फैसला
'RSS workers are not safe in Rajasthan', Pratap Singh Khachariyawas said - If accused found muslim, BJP blocked roads in road
Next Article
Rajasthan Politics: 'राजस्थान में RSS का कार्यकर्ता ही सुरक्षित नहीं', खाचरियावास बोले- मुसलमान होता तो BJP चक्का जाम करवा देती
Close