SI भर्ती रद्द होगी या नहीं? कमिटी ने सौंपी रिपोर्ट; CM भजन लाल के विदेश दौरे के बाद होगा फैसला

राजस्थान में SI भर्ती परीक्षा 2021 की समीक्षा के लिए बनाई गई कमिटी ने गृह विभाग को अपनी रिपोर्ट सौंपी दी. SI भर्ती रद्द होगी या नहीं, इसको लेकर सरकार जल्द ही फैसला लेगी.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Rajasthan SI Paper Leak: राजस्थान में SI भर्ती परीक्षा 2021 को लेकर लंबे समय से बवाल चल रहा है. एक पक्ष SI भर्ती को रद्द करने की मांग कर रहा है तो एक पक्ष इसके रद्द करने के विरोध में है. सांसद राज कुमार रोत और राजस्थान यूथ कांग्रेस अध्यक्ष अभिमन्यू पूनिया ने भर्ती को रद्द न करने की मांग की. वहीं, कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा कई बार पेपर लीक को लेकर एसआई भर्ती को रद्द करने की मांग कर चुके हैं. अब जब इस मामले की एसओजी जांच कर रही है और कई लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है तो सबके मन में यहीं सवाल की है कि परीक्षा रद्द होगी या नहीं.

गृह विभाग को सौंपी समीक्षा रिपोर्ट

फिलहाल परीक्षा को लेकर कैबिनेट सब कमिटी ने अपनी समीक्षा रिपोर्ट गृह विभाग को सौंप दी. कमेटी के सदस्यों ने भी SI भर्ती परीक्षा 2021 में गड़बड़ी की बात मानी है. जानकारी के मुताबिक, ज्यादातर सदस्य भर्ती रद्द करने के पक्ष में हैं. गृह विभाग सभी कानूनी पहलुओं का अध्ययन करेगा. उसके बाद लिया ही एसआई भर्ती 2021 को लेकर कुछ निर्णय लिया जाएगा.

Advertisement

कलंकित करने वाला मामला- कमिटी संयोजक

भर्ती को रद्द किया जाएगा या नहीं, मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के विदेश दौरे से लौटने के बाद फैसला संभव है. ध्यान देने वाली बात है कि जर्मनी जाने से पहले कमिटी के सदस्यों ने मुख्यमंत्री से बारीकियां साझा की थीं. पिछले हफ्ते एसआई भर्ती की समीक्षा के लिए बनी कमिटी की बैठक के बाद संयोजक मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा था कि यह मामला बहुत ही कलंकित करने वाला है. डमी कैंडिडेट भर्ती परीक्षाओं में बैठे और आरपीएससी (RPSC) सदस्य की संलिप्तता पाई गई है.

Advertisement

RPS Transfer List: राजस्थान में फिर हुआ आरपीएस अधिकारियों का तबादला, 26 ASP का ट्रांसफर

मंत्री जोगाराम ने कहा था कि इससे आरपीएससी की साख पर धब्बा लगा है. एसओजी ने जांच संबंधी तथ्यात्मक विवरण रखे. परीक्षा रद्द करने के सवाल के संबंध में भी बैठक में विचार लिए गए हैं. जो भी तथ्य आएंगे, उसके हिसाब से कमेटी राय रखेगी. इंतजार कीजिए और भी मगरमच्छ पकड़े जाएंगे. आरोपियों का आंकड़ा 100 से पार हो गया है. अगले सप्ताह अच्छी न्यूज मिलेगी. भजनलाल सरकार ने जो कहा है, वह करेगी. 

Advertisement

यह भी पढे़ं- राजस्थान विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी-कांग्रेस के लिए चुनौती बनेंगे भूतपूर्व सैनिक, कर दिया यह बड़ा ऐलान