SI Paper Leak Case में SOG का फिर बड़ा एक्शन, हिरासत में लिए 5 ट्रेनी एसआई

SI Paper Leak Case में SOG ने फिर बड़ी कार्रवाई की है. राजस्थान पुलिस अकादमी से एसओजी की टीम ने 5 ट्रेनी एसआई को हिरासत में लिया है. जिनसे पूछताछ की जा रही है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
S

SI Paper Leak Case: राजस्थान पुलिस में सब इंस्पेक्टर पद के लिए 2021 में हुई भर्ती परीक्षा में बरती गई धांधली पर लगातार कार्रवाई जारी है. अब इस मामले में राजस्थान पुलिस की स्पेशल टीम एसओजी ने 5 ट्रेनी एसआई को हिरासत में लिया है. इन सभी ट्रेनी एसआई से पूछताछ की जा रही है. पूछताछ के बाद सभी को गिरफ्तार भी किया जा सकता है. मालूम हो कि एसआई भर्ती परीक्षा में पेपर लीक, डमी कैंडिडेंट सहित अन्य धांधलियों की जांच एसओजी कर रही है. इसमें अभी तक करीब 45 ट्रेनी एसआई गिरफ्तार किए जा चुके हैं. 

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को एसओजी ने राजस्थान पुलिस अकादमी से 5 ट्रेनी एसआई को हिरासत में लिया. इन सभी हिरासत में लेकर टीम एसओजी के दफ्तर पहुंची. जहां इस समय हिरासत में लिए गए ट्रेनी एसआई से पूछताछ की जा रही है.

रविवार को भी दो ट्रेनी एसआई हुए थे गिरफ्तार

इससे पहले रविवार को एसओजी ने राजस्थान पुलिस अकादमी से दिनेश बिश्नोई और प्रियंका बिश्नोई नामक दो ट्रेनी एसआई को गिरफ्तार किया था. ये दोनों भाई-बहन है. जिनके अफीम तस्कर पिता भागीरथ बिश्नोई ने जोधपुर जेल से सेंटिग कर 20 लाख रुपए में पेपर खरीद दोनों को पुलिस में भर्ती करवाया था. 

गोपाल सारण से पूछताछ के बाद हो रही कार्रवाई

भागीरथ बिश्नोई ने पेपर लीक करने वाले गिरोह के सरगना गोपाल सारण से पेपर खरीदे थे. बीते दिनों एसओजी गोपाल सारण को गिरफ्तार कर चुकी है. अब सारण से पूछताछ के बाद एसओजी फर्जीवाड़ा करने वाले अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर रही है. बताया जाता है कि गोपाल सारण की गिरफ्तारी के बाद कई ट्रेनी एसआई पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही थी.

यह भी पढे़ं - अफीम तस्कर पिता ने जेल से की सेटिंग, 20 लाख में पेपर खरीद बेटा-बेटी को पुलिस में कराया भर्ती, ट्रेनिंग से दोनों गिरफ्तार