विज्ञापन

SI Paper Leak Case: अफीम तस्कर पिता ने जेल से की सेटिंग, 20 लाख में पेपर खरीद बेटा-बेटी को पुलिस में कराया भर्ती, ट्रेनिंग से दोनों गिरफ्तार

SI Paper Leak Case: राजस्थान पुलिस सब इंस्पेक्टर परीक्षा 2021 के पेपर लीक केस में रविवार को एसओजी दो ट्रेनी एसआई को गिरफ्तार किया है. ये दोनों राजस्थान पुलिस अकादमी में ट्रेनिंग ले रहे थे.

SI Paper Leak Case: अफीम तस्कर पिता ने जेल से की सेटिंग, 20 लाख में पेपर खरीद बेटा-बेटी को पुलिस में कराया भर्ती, ट्रेनिंग से दोनों गिरफ्तार

SI Paper Leak Case:  राजस्थान में पेपर लीक केस की जांच के लिए गठित पुलिस की विशेष टीम एसओजी ने रविवार को फिर एक बड़ी कार्रवाई की. एसओजी ने 2021 के राजस्थान पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में दो ट्रेनी एसआई को गिरफ्तार किया. एसओजी द्वारा गिरफ्तार किए गए दोनों ट्रेनी एसआई आपस में सगे भाई-बहन है. पूछताछ के दौरान इन दोनों यह कबूल किया है कि उन्हें परीक्षा से पहले ही पेपर मिल गया था. अब एसओजी मामले में आगे की कार्रवाई में जुटी है. 

एसओजी द्वारा गिरफ्तार किए गए दोनों ट्रेनी एसआई की पहचान दिनेश बिश्नोई और प्रियंका बिश्नोई के रूप में हुई है. दोनों राजस्थान पुलिस अकादमी में एसआई पद की ट्रेनिंग ले रहे थे.  दोनों राजस्थान के जालौर जिले के बासड़ा धनजी गाँव के रहने वाले हैं.

पिता अफीम तस्कर, जेल से ही करवाई सेटिंग

मिली जानकारी के अनुसार दिनेश और प्रियंका बिश्नोई के पिता भागीरथ बिश्नोई अफीम तस्कर है. जो उस समय जोधपुर जेल में बंद था. जोधपुर जेल से ही उसने पेपर लीक करने वाले भूपेंद्र सारण गिरोह से संपर्क साधा. फिर 20 लाख रुपए देकर एसआई भर्ती परीक्षा के पेपर खरीदे और बेटा-बेटी दोनों को पुलिस में बहाल करवाया. अब पुलिस अकादमी से ट्रेनिंग के बीच पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया है.  

एडीजी बोले- जैसे-जैसे सूचना मिल रही, हो रही कार्रवाई

कार्रवाई के बारे में एसओजी के एडीजी वीके सिंह ने बताया, "एसआई भर्ती-2021 पेपर लीक केस में हमारी कार्रवाई लगातार जारी है. जैसे-जैसे हमारे पास सूचना आ रही है, वैसे-वैसे हम उसकी पुष्टि के बाद दोषी को गिरफ्तार कर रहे हैं. इसी कड़ी में रविवार को आरपीए में ट्रेनिंग कर रहे दो ट्रेनी एसआई सगे भाई-बहन दिनेश और प्रियंका को गिरफ्तार किया गया.

जोधपुर जेल से पिता ने भूपेंद्र सारण गैंग से करवाई थी सेटिंग

गिरफ्तार ट्रेनी एसआई दिनेश ने बताया- उसने भूपेंद्र सारण गैंग से पेपर खरीदा था. दूसरी ओर पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों के पिता भागीरथ बिश्नोई को जोधपुर जेल से पेपर लीक के गैंग से जान-पहचान हुई थी. इसी जेल में भूपेंद्र सारण का भाई गोपाल सारण भी बंद था. इसी जेल से सेटिंग कर भागीरथ ने 20 लाख रुपए में पेपर खरीदे.  

42 ट्रेनी एसआई हो चुके गिरफ्तार

उल्लेखनीय हो कि सब इंस्पेक्टर भर्ती 2021 में पेपर लीक के मामले में एसओजी अब तक 42 चयनित ट्रेनी एसआई को गिरफ्तार किया है. साथ पेपर लीक गैंग से जुड़े 30 से ज्यादा लोगों भी गिरफ्तार किए जा चुके हैं. बताया जा रहा है कि अब भी कई ट्रेनी एसआई एसओजी के रडार पर है. जिन्हें जांच में दोषी पाए जाने पर पुलिस गिरफ्तार कर सकती है.

यह भी पढ़ें - पेपर लीक आरोपों से घिरी राजस्थान पुलिस की SI परीक्षा होगी रद्द! 6 मंत्रियों वाली कैबिनेट कमेटी गठित

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
साइबर ठगी की चपेट में आएं राजस्थान के ये कलेक्टर, उज्बेकिस्तान से भेजे गए थे फर्जी मैसेज, जानें पूरा मामला
SI Paper Leak Case: अफीम तस्कर पिता ने जेल से की सेटिंग, 20 लाख में पेपर खरीद बेटा-बेटी को पुलिस में कराया भर्ती, ट्रेनिंग से दोनों गिरफ्तार
CM Bhajan Sharma Lal told message of Jain Tirthankaras as the path to world peace
Next Article
CM भजनलाल ने जैन तीर्थंकरों के संदेश को बताया विश्वशांति का मार्ग, कहा- हम तेजी से बढ़ रहें विकसित राजस्थान की ओर 
Close