विज्ञापन

पेपर लीक आरोपों से घिरी राजस्थान पुलिस की SI परीक्षा होगी रद्द! 6 मंत्रियों वाली कैबिनेट कमेटी गठित

SI Paper Leak: पेपर लीक, डमी कैंडिडेट सहित कई तरह की धांधलियों के आरोपों से घिरी राजस्थान पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा 2021 रद्द की जाए या नहीं, इसके लिए भजनलाल सरकार ने 6 मंत्रियों वाली एक कमेटी का गठन किया है.

पेपर लीक आरोपों से घिरी राजस्थान पुलिस की SI परीक्षा होगी रद्द! 6 मंत्रियों वाली कैबिनेट कमेटी गठित
SI पेपर लीक मामले में गिरफ्तार ट्रेनी एसआई की कोर्ट में पेशी (फाइल फोटो)

Rajasthan SI Exam Cancel: पेपर लीक के आरोपों से घिरी राजस्थान पुलिस की एसआई भर्ती 2021 को रद्द किए जाने की मांग लंबे समय से उठ रही है. प्रदेश सरकार के मंत्री किरोड़ी लाल मीणा कई बार इस भर्ती को लेकर बड़े खुलासे कर चुके हैं. बीते दिनों लंबे समय बाद कैबिनेट मीटिंग में शामिल हुए किरोड़ी लाल मीणा ने फिर से एसआई भर्ती परीक्षा में हुए करप्शन को लेकर बड़े आरोप लगाए थे. साथ ही प्रदेश में सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाली युवाओं ने भी कई बार एसआई भर्ती परीक्षा को रद्द करने की मांग की है. युवाओं के साथ-साथ मंत्री द्वारा उठ रही मांगों के बाद अब राजस्थान की भजनलाल शर्मा सरकार ने एसआई भर्ती परीक्षा को लेकर 6 मंत्रियों वाली कैबिनेट कमेटी की घोषणा की है. 

SI पेपर लीक मामले में मंत्रियों की समिति गठित

एसआई भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में आगे क्या कार्रवाई की जाए, इसके लिए भजनलाल सरकार ने मंत्रियों की समिति बनाई है. समिति चर्चा के बाद आगे की कार्यवाही के लिए अनुशंसा करेगी. जिसके बाद सरकार मामले में आगे की कार्रवाई करेगी. 

जोगाराम पटेल को बनाया संयोजक

छह सदस्यीय समिति में संसदीय कार्य विभाग मंत्री जोगाराम पटेल को संयोजक बनाया गया है. इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के मंत्री सुमित गोदारा, जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग के मंत्री बाबूलाल खराड़ी, गृह विभाग राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म, सार्वजनिक निर्माण विभाग की राज्य मंत्री मंजू बाघमार को सदस्य बनाया गया है. 

बीते दिनों मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने भी मुख्यमंत्री के एसीएस से मिलकर एसआई भर्ती परीक्षा को रद्द करने की मांग की थी. कई अभ्यर्थी भी इस परीक्षा को रद्द करने की मांग कर रहे हैं.

2021 में हुई भर्ती परीक्षा में बड़े पैमाने पर हुई धांधली

उल्लेखनीय हो कि साल 2021 में राजस्थान पुलिस में सब इंस्पेक्टर पद के लिए इस भर्ती परीक्षा में बड़े पैमाने पर धांधली हुई थी. बीते कुछ दिनों में इस मामले की जांच कर रही एसओजी ने बड़ी तादात में ट्रेनी एसआई को गिरफ्तार किया है. इस परीक्षा में नकल करने, डमी कैंडिडेट बैठाने और फर्जी तरीके से परीक्षा पास कर नौकरी हासिल करने का भी आरोप लगा है. एसआई पेपर लीक मामले में कई और ट्रेनी एसआई को गिरफ्तार किए जाने की बात की जा रही है. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में फिर हो सकता है SOG का बड़ा एक्शन, 6 से ज्यादा ट्रेनी SI पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राजस्थान में गांधी जयंती की छुट्टी कैंसिल, 2 अक्टूबर को इस यूनिवर्सिटी में नियमित क्लास चलाने का आदेश
पेपर लीक आरोपों से घिरी राजस्थान पुलिस की SI परीक्षा होगी रद्द! 6 मंत्रियों वाली कैबिनेट कमेटी गठित
Mahwa Municipality Chairman Narvada Devi Gurjar suspended in Dausa, Autonomous Department issued order
Next Article
मुनेश गुर्जर के बाद दौसा में महवा नगर पालिका चेयरमैन नर्वदा देवी गुर्जर निलंबित, स्वायत्त विभाग ने जारी किया आदेश
Close