शपथ लेने के लिए ट्रैक्टर से संसद रवाना हुए सीकर सांसद, अमराराम ने बताई वजह

Rajasthan News: राजस्थान की सीकर से सांसद अमराराम ने कहा कि सरकार ने किसान आंदोलन के समय 13 महीने तक राजधानी में ट्रैक्टर घुसने नहीं दिया. अब मैं इसी ट्रैक्टर पर बैठकर संसद जा रहा हूं.   

Advertisement
Read Time: 2 mins
सीकर सांसद अमराराम ट्रैक्टर से संसद रवाना हुए.

Rajasthan News: सांसद अमराराम दिल्ली राजस्थान हाऊस से संसद के लिए ट्रैक्टर पर सवार होकर रवाना हुए. अपने देसी राजस्थानी अंदाज में धोती और चोला में दिखे. सांसद अमराराम ने कहा देश की सरकार ने 13 महीने तक  राजधानी में जिस ट्रैक्टर और किसान को नहीं घुसने दिया, आज वही किसान और ट्रैक्टर संसद तक पहुंच रहा है. 

अमराराम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल 

सांसद अमराराम संसद के लिए रवाना होने का वीडियो सोशल मीडिया पर भी अब वायरल हो रहा है. अमराराम राजस्थान में किसानों के दिग्गज नेता माने जाते हैं. अमराराम किसान आंदोलन में अहम भूमिका निभाई थी. 

18वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू 

18वीं लोकसभा का पहला सत्र सोमवार को शुरू हो गया. देश के अन्य सांसदों के साथ ही राजस्थान के 25 सांसद शपथ ले रहे हैं, इसमें 14 भाजपा के और 11 इंडिया गठबधंन के सांसद शपथ ले रहे हैं. कांग्रेस के 8, आरएलपी के 1, सीपीएम के 1 और बीएपी के एक सांसद हैं.  

Advertisement

नए सांसद लेंगे शपथ 

कैबिनेट मंत्री बनाए गए अलवर से सांसद भपूंद्र यादव, जोधपुर से सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने शपथ ले ली है. संसद में आज और कल नए सांसद शपथ लेंगे. 

उम्मेदाराम ने संसद भवन की सीढ़ियों को किया नमन 

बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र से नव निर्वाचित सांसद उम्मेदाराम ने संसद भवन की सीढ़ियों को नमन किया. इसके बाद भवन में प्रवेश किया. उनके हाथ में भारत का संविधान किताब थी. सीकर सांसद अमराराम अपने सराकरी आवास से ट्रैक्टर चलाकर संसद रवाना हुए. उन्होंने कहा, “मोदीजी ने किसान आंदोलन के समय कहा था कि ट्रैक्टर दिल्ली नहीं आ सकते. मैं इसी ट्रैक्टर पर बैठकर संसद जा रहा हूं. 

Advertisement

यह भी पढ़ें:  विधानसभा उप-चुनाव में RLP-कांग्रेस का होगा गठबंधन? डोटासरा से मिला बड़ा संकेत

Topics mentioned in this article