Rajasthan: जेल में बंद भाइयों को बहनों ने बांधी राखी, बहनें बोलीं - 'वचन लो ! दोबारा जेल में नहीं आओगे'

कार्यवाहक जेल अधीक्षक पूरणचंद शर्मा ने बताया कि जिला कारागार में रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जा रहा है. जेल में बंद कैदियों को राखी बांधने के लिए बहने पहुंच रही हैं. उन्होंने बताया सुरक्षा की माकूल व्यवस्था की गई है. जेल पर पहुंच रही सभी बहनों को उनके भाइयों से मुलाकात कर राखी बंधवाई गई.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Dholpur News: देशभर में जहां रक्षाबंधन का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है, वहीं धौलपुर जिला कारागार में भी रक्षाबंधन के त्यौहार को मनाया गया. जेल में बंद अपराधियों को बहनों ने राखी बांधकर अपराध को तौबा करने का वचन लिया है. जेल में बंद कैदियों ने भी अपनी बहनों को वचन देकर अपराध छोड़ने के लिए वादा किया है.

जिला कारागार पर सुबह 10 बजे से ही बहनों की भीड़ देखी गई. जेल में बंद अपराधी भाइयों को राखी बांधने के लिए बहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई. उधर जेल प्रशासन ने तैयारी को पहले ही अंतिम रूप दे दिया था. कड़ी सुरक्षा के बीच बहनों की भाइयों से मुलाकात कर राखी बंधवाई गई.

कार्यवाहक जेल अधीक्षक पूरणचंद शर्मा ने बताया कि जिला कारागार में रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जा रहा है. जेल में बंद कैदियों को राखी बांधने के लिए बहने पहुंच रही हैं. उन्होंने बताया सुरक्षा की माकूल व्यवस्था की गई है. जेल पर पहुंच रही सभी बहनों को उनके भाइयों से मुलाकात कर राखी बंधवाई गई. इसके साथ कैदियों को अपराध छोड़ने की भी शपथ दिलाई गई.

अपराध छोड़ने का लिया वचन 

बहनों ने जब भाइयों को राखी बांधी तो उपहार स्वरूप उनसे अपराध छोड़ने का भी वचन लिया.अपने भाई को राखी बांधने आई रेखा ने बताया कि उसने अपने भाई को राखी बांधी है. राखी बांधते समय कभी भी जेल में दोबारा नहीं आने का वचन लिया है. एक और बहन नंदी ने बताया उसने भी अपने भाई को राखी बांधकर अपराध नहीं करने का वचन लिया है.

Advertisement

कड़ी सुरक्षा के बीच मनाया गया त्योहार 

कार्यवाहक जेल अधीक्षक पूरणचंद शर्मा ने बताया कारागार के अंदर छानबीन कर बहनों को प्रवेश दिया जा रहा है. मिठाई समेत अन्य खाने-पीने के सामानों की बारीकी से जांच पड़ताल की जा रही है. जेल प्रशासन द्वारा अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया है. उन्होंने बताया देर शाम तक रक्षाबंधन का त्योहार जेल में सेलिब्रेट किया जाएगा.

यह भी पढ़ें - खुद को पुलिस बताकर मूर्तिकार से 65 हजार रुपये की ठगी की, लिफाफे में नोट की जगह निकले कागज

Advertisement