SI पेपर लीक मामले में SOG की कार्रवाई जारी, कोर्ट ने 5 आरोपियों को 7 दिन की रिमांड पर भेजा

अब तक एसओजी ने उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा में 63 लोगों की गिरफ्तारी की है, जिनमें 37 चयनित अभ्यर्थी हैं. इनमें से 33 ऐसे थानेदार हैं, जो जॉइनिंग के बाद ट्रेनिंग सेंटर में ट्रेनिंग ले रहे थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
5

Rajasthan SI Paper Leak Case: राजस्थान में एसआई भर्ती पेपर लीक मामले में एसओजी की कार्रवाई लगातार जारी है. शनिवार को पांच ट्रेनी एसआई को गिरफ्तार करने के बाद आज उन्हें कोर्ट में पेश किया गया. इसके बाद कोर्ट ने आरोपियों को 7 दिन की एसओजी रिमांड पर भेज दिया. एसओजी एसआई पेपर लीक मामले में 63 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. 

2 आरोपी को लेकर बड़ा खुलासा

जानकारी के मुताबिक, जिन लोगों को एसओजी ने शनिवार को एसआई पेपर लीक मामले में गिरफ्तार किया था. उनमें मंजू, शोभा, विजेंद्र, अविनाश और देवेश शामिल है. इन पांच आरोपियों में दो आरपीएससी के पूर्व सदस्य के पुत्र व पुत्री भी बताई जा रहे हैं. आरोपी की परीक्षा से पहले उन्हें पेपर में आने वाले सवालों की जानकारी थी.

इसी परीक्षा के परिणाम में बेटी शोभा की पांचवी और बेटी देवेश की 40 की रैंक बनी थी. अब तक एसओजी ने उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा में 63 लोगों की गिरफ्तारी की है, जिनमें 37 चयनित अभ्यर्थी हैं. इनमें से 33 ऐसे थानेदार हैं, जो जॉइनिंग के बाद ट्रेनिंग सेंटर में ट्रेनिंग ले रहे थे. वहीं तीन ऐसे हैं, जिनका चयन हुआ, लेकिन उन्होंने ज्वाइन नहीं किया.

2021 में हुई थी परीक्षा

मालूम हो कि 2021 में हुए सब इंस्पेक्टर परीक्षा (SI Exam) में पेपर लीक, डमी कैंडिडेट बिठाने के साथ-साथ परीक्षा में धांधली के आरोप लगे थे. जिसके बाद भजनलाल सरकार ने मामले की जांच पुलिस की विशेष टीम एसओजी को सौंपी थी. एसओजी ने मामले की जांच शुरू करने के बाद तीन दर्जन से अधिक ट्रेनी एसआई को अलग-अलग समयों पर हिरासत में लेते हुए गिरफ्तार किया है.

Advertisement

यह भी पढ़ें- 

SI Paper Leak Leak में SOG की बड़ी कार्रवाई, 5 और नए ट्रेनी SI को हिरासत में लिया

जोधपुर की कंवरई देवी दे गई 4 लोगों को नई जिंदगी, सड़क हादसे में हो गई थीं ब्रेन डेड