श्रीगंगानगर-तिलकब्रिज एक्सप्रेस और ट्रैक्टर की जोरदार भिड़ंत, पटरी पार कर रहा था चालक, अचनाक आ गई ट्रेन

राजस्थान के सार्दुलशहर के पास श्रीगंगानगर तिलकब्रिज एक्सप्रेस की एक ट्रैक्टर ट्राली से टक्कर हो गई, जिससे ट्रेन के इंजन और अन्य हिस्सों को नुकसान पहुंचा.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Sriganganagar Tilakbridge Express Accident: राजस्थान में एक रेल दुर्घटना की खबर सामने आई है. दरअसल शुक्रवार को श्रीगंगानगर तिलकब्रिज एक्सप्रेस और एक ट्रैक्टर ट्राली की जोरदार भिड़ंत हो गई. यह दुर्घटना सार्दुलशहर के पास हुई, जहां ट्रैक्टर ट्राली चकनाचूर हो गई और रेल की आधा दर्जन सीढ़ियां और पानी के टैंक भी क्षतिग्रस्त हो गए. रेल के इंजन को भी काफी नुकसान पहुंचा है, लेकिन गनीमत रही कि इस हादसे में कोई बड़ा जान-माल का नुकसान नहीं हुआ.

जोरदार धमाके के साथ हुई भिड़ंत

ट्रेन में सवार यात्री अनमोल ने बताया कि ट्रेन श्रीगंगानगर से निर्धारित समय पर सवा 8 बजे रवाना हुई थी और यह हादसा सादुलशहर से केवल एक किलोमीटर पहले हुआ. आसपास के लोगों के अनुसार ट्रैक्टर ट्राली का चालक बिना फाटक की पटरी को पार करने की कोशिश कर रहा था, जिसके चलते ट्रैक्टर ट्राली रेल लाइन के बीच फंस गई. इस दौरान वहां ट्रेन आ गई, जिससे जोर का धमाका हुआ और ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गया.

ट्रेन के इंजन को हुआ नुकसान

इस दुर्घटना के परिणामस्वरूप रेल को काफी नुकसान हुआ है. ट्रैक्टर ट्राली पूरी तरह से नष्ट हो गई और ट्रेन की आधा दर्जन से अधिक सीढ़ियां टेढ़ी हो गई हैं. पानी के टैंक भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं. इसके अलावा, रेल के इंजन को भी गंभीर नुकसान पहुंचा है.

ट्रेन को धीरे-धीरे सादुलशहर रेलवे स्टेशन पर लाया गया है और हनुमानगढ़ से अतिरिक्त रेल इंजन मंगवाने के प्रयास किए जा रहे हैं. जिससे ट्रेन को जल्द ही रवाना किया जा सके. ट्रेन में बैठे यात्रियों ने बताया कि धमाका इतना जोर का का हुआ कि उन्हें लगा कि ट्रेन पटरी से उतर गयी है. 

Advertisement

रेल ट्रक को क्लियर करने के प्रयास

बता दें कि अगले 2 घंटों में 3 और रेलें इस मार्ग से गुजरने वाली हैं, जिनमें करीब साढ़े 11 बजे श्रीगंगानगर बांद्रा एक्सप्रेस, पौने 12 बजे जयपुर श्रीगंगानगर इंटरसिटी और सवा 12 बजे गंगानगर जयपुर इंटरसिटी शामिल हैं. रेलवे विभाग ने पटरी से ट्रैक्टर ट्राली को हटाने का काम शुरू कर दिया है, ताकि रेल आवागमन को सुचारु रूप से सुनिश्चित किया जा सके.

ये भी पढ़ें-  तमिलनाडु में बड़ा रेल हादसा, मालगाड़ी और एक्सप्रेस की टक्कर, 2 डिब्बों में लगी आग