Rajasthan Politics: 'श्रेय लेना बंद करो', अजमेर में वासुदेव देवनानी का विरोध कर रहे भाजपा नेता, जानें पूरा मामला

Ajmer BJP Crisis: राजस्थान विधानसभा के स्पीकर का अजमेर जिले में भाजपा नेता और उनकी पत्नी ने विरोध किया. उन्होंने विधायक देवनानी पर कई विकास कार्यों को रोकने और श्रेय लेने का आरोप लगाया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: एक तरफ भारतीय जनता पार्टी नए लोगों को अपने साथ जोड़ने के लिए सदस्यता अभियान चला रही है. वहीं दूसरी ओर अजमेर भाजपा संगठन में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. शुक्रवार को भाजपा संगठन की अंतर्कलह एक स्कूल के नए भवन शिलान्यास कार्यक्रम में देखने को मिली. राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष और अजमेर उत्तर से विधायक वासुदेव देवनानी (Vasudev Devnani) द्वारा राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय कुंदन नगर के नए भवन का शिलान्यास करने पहुंचे थे. इसी दौरान भाजपा महिला पार्षद और उनके पति भाजपा नेता हाथों में विरोध स्वरूप तक्तियां खड़े दिए और देवनानी का मौन विरोध किया.

'विधायक जी श्रेय लेना बंद करो'

भाजपा नेता जेके शर्मा  और उनकी पत्नी भाजपा पार्षद डिंपल शर्मा ने विरोध स्वरूप मुंह पर काली पट्टी बांध रखी थी. उनके हाथों में नारे लिखी हुईं तक्तियां थीं, जिस पर लिखा था- महिला भाजपा पार्षद का अपमान बंद करो, विधायक जी श्रेय लेना बंद करो. भाजपा नेता जेके शर्मा का आरोप है कि अजमेर उत्तर से विधायक वासुदेव देवनानी ने सांसद भूपेंद्र यादव द्वारा दिए गए फंड के शिलान्यास कार्यक्रम में वर्तमान महिला पार्षद को नहीं बुलाया. वहीं शिलान्यास शिलापट्टी पर भी उनका नाम नहीं लिखवाया गया.

Advertisement

'भूपेंद्र यादव ने दिए हैं 25 लाख'

भाजपा पार्षद  डिंपल शर्मा का आरोप है कि अजमेर के कुंदन नगर स्थित राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय के लिए 22 सितंबर 2023 को केंद्रीय वन मंत्री भूपेंद्र यादव ने 25 लाख  रुपये  संसद कोष से दिए थे और स्कूल के लिए कोऑपरेटिव हाउसिंग सोसायटी द्वारा निशुल्क जमीन दी गई थी. पार्षद का आरोप है कि उनके द्वारा स्कूल भवन के लिए 2012 से ही प्रयास किया जा रहे हैं. उनके कहने पर ही विधायक वासुदेव देवनानी द्वारा 12 लाख रुपये विधायक कोष से दिए गए थे. मगर स्कूल के नाम में कुछ ऑब्जेक्शन के चलते विधायक कोष का फंड अभी तक स्वीकृत नहीं हुआ.

Advertisement

विकास कार्य अटकाने का आरोप

भाजपा महिला पार्षद और भाजपा नेता जेके शर्मा का यह भी आरोप है कि वार्ड के शिव कॉलोनी और माली मोहल्ला की सड़क को छोड़कर कई सड़के कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में 50 लाख रुपये स्वीकृत हुए थे. मगर कार्य विधायक द्वारा रोका गया है. वहीं अन्य विकास कार्यों में भी विधायक रोड़ा अटका रहे हैं.

Advertisement
जेके शर्मा पर खिलाफत करने का आरोप

गत विधानसभा चुनाव के दौरान अजमेर उत्तर से प्रत्याशी रहे वासुदेव देवनानी के समर्थन में चुनाव प्रचार ना करते हुए उनकी खिलाफत करने का आरोप भाजपा नेता जेके शर्मा पर है. इसी के चलते प्रदेश भाजपा संगठन द्वारा भाजपा नेता जेके शर्मा को भाजपा से निलंबित भी कर रखा है. वहीं उनकी पत्नी डिंपल शर्मा भाजपा पार्षद हैं.

ये भी पढ़ें:- रोज सुबह सेंटर पर जाकर डॉक्टर करता था ये काम, महिला को हुआ शक; जांच की तो सामने आया खौफनाक सच

Topics mentioned in this article