भारत-पाकिस्तान बॉर्डर के पास मिला संदिग्ध गुब्बारा, सुरक्षा एजेंसियां हुईं अलर्ट

शनिवार को राजस्थान पुलिस ने एक तस्कर को गिरफ्तार किया था, जो पाकिस्तान से आने वाली 6 किलो हेरोइन की डिलीवरी लेने के लिए पहुंचा था. अब उसके ठीक एक दिन बाद भारत-पाक सीमा के पास एक संदिग्ध गुब्बारा मिला है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Indo-Pak Border: भारत-पाकिस्तान बॉर्डर के पास एक संदिग्ध गुब्बारा मिलने से हड़कंप मच गया. इस गुब्बारे पर पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (Pakistan International Airlines) और SGA लिखा है. घटना की जानकारी मिलने पर आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. संदिग्ध गुब्बारा मिलने पर सुरक्षा एजेंसीयां भी स्तर्क हो गईं और गुब्बारे को अपने कब्जे में ले लिया है.

खेत में मिला संदिग्ध गुब्बारा

अनूपगढ़ जिले की रावला थाना पुलिस के एएसआई मोहनलाल ने बताया कि आज उन्हें एक खेत में यह गुब्बारा मिलने की सूचना प्राप्त हुई. इस पर वे मौके पर पहुंचे. बताया गया कि रावला के गांव 22 आरजेडी में एक खेत में संदिग्ध गुब्बारा मिला. जब किसान ने गुब्बारे को देखा तो उसने तुरंत पुलिस को सूचना दी.

जहाजनुमा है गुब्बारे की आकृति

पुलिस ने बताया कि गुब्बारे की आकृति जहाजनुमा है और यह सफेद और हरे रंग से बना हुआ है. ध्यान देने वाली बात है कि गुब्बारे पर पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस और SGA लिखा हुआ है. मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना के बारे में आला अधिकारियों को सूचना दी. इसके बाद सुरक्षा एजेंसिया भी अलर्ट हो गईं. फिलहाल पुलिस ने संदिग्ध गुब्बारे को अपने कब्जे में ले लिया है और जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने बताया कि गुब्बारे के साथ कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है.

हर एंगल से जांच कर रहीं एजेंसियां

पिछले कुछ समय से पाकिस्तान से भारतीय सीमा में मादक पदार्थों की तस्करी की जा रही है. संदिग्ध गुब्बारे मिलने की घटना से एक दिन पहले शनिवार को पुलिस ने एक तस्कर को गिरफ्तार किया था, जो पाकिस्तान से आने वाली 6 किलो हेरोइन की डिलीवरी लेने के लिए पहुंचा था. आज इस गुब्बारे के मिलने से जांच एजेंसियां हर एंगल से जांच कर रही है. बता दें कि भारत-पाकिस्तान सीमा के पास पहले भी इस तरह के गुब्बारे मिल चुके हैं. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- राजस्थान में पुलिस का 'पुष्पा-2' ऑपरेशन, प्रदेश का टॉप 10 बदमाश महेश कुम्भाकाला गिरफ्तार