तीर्थ यात्रा के लिए निकाली गई लॉटरी, सैकड़ों श्रद्धालु करेंगे फ्लाइट और ट्रेन से तीर्थ स्थल के दर्शन

Rajasthan News: वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना में लॉटरी निकाली गई. इस दौरान 121 वरिष्ठ नागरिक हवाई यात्रा और 606 यात्री ट्रेन से तीर्थ यात्रा करेंगे.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान में तीर्थ यात्रा को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिलता है. देवस्थान विभाग की वरिष्ठ नागरिक तीर्थयात्रा योजना के तहत डूंगरपुर जिले में तीर्थयात्रियों की लॉटरी निकाली गई. जिला कलेक्टर अंकित कुमार सिंह ने कलेक्ट्रेट स्थित NIC ऑफिस में अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में 727 सीटों के लिए ऑनलाइन लॉटरी निकाली गई. जिसमें 121 वरिष्ठ नागरिकों का हवाई यात्रा और 606 यात्रियों का ट्रेन से तीर्थ यात्रा के लिए चयन किया गया.

यात्रा के लिए तीर्थयात्रियों का चयन

डूंगरपुर जिला कलेक्टर अंकित कुमार सिंह ने बताया की देव स्थान विभाग की वरिष्ठ नागरिक तीर्थयात्रा योजना के तहत कुल 727 सीटों के लिए 8297 आवेदन आए थे. जिसमे हवाई यात्रा के लिए 3551 और रेल यात्रा के लिए 4746 आवेदन आए थे. योजना के तहत हवाई यात्रा के लिए 121 और रेल यात्रा के लिए 606 यात्रियों का चयन किया गया है.

इन तीर्थस्थानों की करवाई जाएगी यात्रा

वरिष्ठ नागरिक तीर्थयात्रा योजना के तहत देव स्थान विभाग की ओर से मथुरा, अयोध्या, रामेश्वरम, जगन्नाथपूरी, हरिद्वार, ऋषिकेश, प्रयागराज, वाराणसी, वैष्णोदेवी, मदुरई, अमृतसर, उज्जैन, ओंकरेश्वर, त्र्यम्बकेश्वर, द्वारकापुरी, सोमनाथ, कामख्या देवी, तिरुपति, पशुपति नाथ की तीर्थ यात्रा करवाई जाएगी.

वेटिंग लिस्ट भी जारी की जाएगी

वहीं कलेक्टर अंकित सिंह ने बताया की उपलब्ध कोटे के अलावा प्रतीक्षा सूची भी जारी की गई है. चयनित आवेदकों की नहीं आने की स्थिति में प्रतीक्षा सूची में शामिल लोगों को स्थान दिया जाएगा. ऐसे में जिनका नाम लिस्ट में नहीं है उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है. प्रतीक्षा सूची में भी नाम आने की संभावना हो सकती है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-

सांचौर के बाद अब शाहपुरा में जिला बचाने के लिए आंदोलन, गहलोत राज में बने छोटे जिलों पर लटक रही तलवार

जयपुर सुसाइड के 12 घंटे बाद बड़ा फैसला, भजनलाल सरकार ने बढ़ाया हाई कोर्ट संविदाकर्मियों का मानदेय

रजनीकांत की 'जेलर' को मिला बेस्ट फिल्म अवार्ड, ऐश्वर्या-सामंथा भी बनीं विनर, चिरंजीवी ने जीता सबका दिल

Topics mentioned in this article