विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 08, 2023

सीकर : सांगलिया धूणी में आज नेताओं का जुटान, CM गहलोत के साथ-साथ CP जोशी भी पहुंचेंगे

8 सितंबर को सीकर जिले के सांगलिया धूणी में खिंवादास जी महाराज की 22वीं पुण्यतिथि पर समापन समारोह होगा. इस समारोह में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और अन्य दिग्गज नेता शामिल होंगे.

Read Time: 5 min
सीकर : सांगलिया धूणी में आज नेताओं का जुटान, CM गहलोत के साथ-साथ CP जोशी भी पहुंचेंगे
सांगलिया धूणी में खिंवादास जी महाराज की 22वीं पुण्यतिथि का समापन कार्यक्रम
सीकर:

सीकर के सांगलिया धूणी में खिंवादास जी महाराज की 22 पुण्यतिथि का आज आखिरी दिन है. आखिरी दिन इस कार्यक्रम में राजनेताओं का जुटान लगेगा. सीएम अशोक गहलोत के साथ-साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी भी यहां पहुंचेंगे. एक दिन पहले यहां केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी पहुंचे थे. राजनीतिक दिग्गजों के अलावा दो दिवसीय खिंवादास जी महाराज की 22वीं पुण्यतिथि कार्यक्रम के आखिरी दिन जहां आज यहां लाखों श्रद्धालुओं के भी पहुंचने की संभावना है. इस कार्यक्रम में शामिल होकर दोनों प्रमुख दल वोट बैंक को साधने की कोशिश करेंगे.

एक प्रसिद्ध संत थे, जिन्होंने अपने जीवन में लोगों को धर्म और अध्यात्म के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने कई लोगों को आध्यात्मिक ज्ञान दिया और उन्हें जीवन के सही मायने समझाया. आज भी लाखों लोग उनके बताए मार्ग पर चल रहे हैं. खिंवादास जी महाराज की समाधि राजस्थान के सीकर जिले में स्थित है.

8ht7a1ko

हर साल लाखों श्रद्धालु यहां आते हैं

यह धूणी लाखों श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र है. हर साल लाखों श्रद्धालु यहां आते हैं और समाधि पर धोक लगाते हैं. दो दिवसीय समारोह के समापन के दिन लाखों श्रद्धालुओं के सांगलिया धूणी पहुंचने की संभावना है. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए श्रद्धालुओं का भारी संख्या में आगमन शुरू हो चुका है.

CM समेत कई दिग्गज नेता कार्यक्रम में होंगे शामिल

सीएम गहलोत और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के अलावा इस कार्यक्रम में कई अन्य दिग्गज नेता भी शामिल होंगे. दोनों दलों के नेता समाधि स्थल पर धोक लगाकर, पीठाधीश्वर ओमदास जी महाराज से मुलाकात करेंगे. इस कार्यक्रम के माध्यम से दोनों ही दल वोट बैंक को साधने की कोशिश करेंगे. 

गजेंद्र सिंह शेखावत भी पहुंचे थे सांगलिया धूणी

बीते दिन भी केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत सांगलिया धूणी पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने धूणी परिसर में बनी हुई समाधियों पर मत्था टेकर मनौती मांगी और इसके बाद पीठाधीश्वर ओमदास जी महाराज को शॉल ओढ़कर करीब 20 मिनट तक उनसे मुलाकात की.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी भी माथा टेकेंगे

समापन से पूर्व आज सुबह भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ सहित भाजपा के प्रदेश व जिला स्तरीय नेता सांगलिया धूणी के संत खिंवादास जी महाराज की समाधि स्थल पर माथा टेक मनौती मांगेंगे. वही, सांगलिया धूणी के पीठाधीश्वर ओमदास जी महाराज से चर्चा भी करेंगे. 

दोपहर 1 बजे सांगलिया धूणी पहुंचेंगे सीएम गहलोत

आज दोपहर 1 बजे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित कांग्रेस के दिग्गज नेताओं का पहुंचने का भी कार्यक्रम है. सीएम गहलोत दोपहर 12:30 बजे जयपुर से हेलीकॉप्टर से रवाना होकर करीब 1 बजे लोसल के नजदीक सांगलिया गांव स्थित संत खिंवादास महाराज की समाधि स्थल पर पहुंचेंगे.

पीठाधीश्वर ओमदास जी महाराज के चुनाव लड़ने की चर्चा

सांगलिया धूणी के पीठाधीश्वर ओमदास जी महाराज के चुनाव लड़ने की भी कई बार राजनीतिक गलियारों में चर्चा हो चुकी है. हालांकि उनसे कई बार मीडिया इस बारे में चर्चा भी कर चुकी है, लेकिन हर बार उन्होंने इससे इनकार किया है. अब एक बार फिर से विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही चर्चाओं का दौर वापस शुरू हो चुका है. इसी को लेकर भाजपा और कांग्रेस सहित अन्य दलों के नेताओं का सांगलिया धूणी पहुंचने का सिलसिला जारी है.

hcc8a6m8

कार्यक्रम को लेकर प्रशासन की तैयारी पूरी

खिंवादास जी महाराज की पुण्यतिथि पर आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम को लेकर प्रशासन ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं. श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए सांगलिया धूणी में विशेष इंतजाम किए गए हैं. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए श्रद्धालुओं को भारी भीड़ का सामना करना पड़ सकता है.

कार्यक्रम को लेकर स्थानीय लोगों में उत्साह

स्थानीय लोगों में भी इस कार्यक्रम को लेकर काफी उत्साह है. वे इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं. वे उम्मीद कर रहे हैं कि इस कार्यक्रम से क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close